नितिन गडकरी ने दिया विवादित बयान, कहा- सड़कें खराब मिली तो ठेकेदारों पर चलवा दूंगा बुलडोजर

By विकास कुमार | Published: December 7, 2018 03:52 PM2018-12-07T15:52:09+5:302018-12-07T15:52:09+5:30

नरेंद्र मोदी सरकार में भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सड़कें देश की सम्पति है और इनकी क्वालिटी से समझौता नहीं किया जा सकता है। अगर सड़कें खराब हालत में मिली तो ठेकेदारों पर बुलडोजर चढ़वा दूंगा।

Nitin Gadkari threats Road Contractor, will run bulldozer if i found roads in bad condition | नितिन गडकरी ने दिया विवादित बयान, कहा- सड़कें खराब मिली तो ठेकेदारों पर चलवा दूंगा बुलडोजर

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शुक्रवार को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में बेहोश हो गये। हालांकि कुछ ही देर में उनकी हालात बेहतर हो गयी।

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को एक विवादित बयान दिया।  एक पुस्तक के विमोचन के मौके पर उन्होंने कहा कि सड़कें देश की सम्पति है और इनकी क्वालिटी  से समझौता नहीं किया जा सकता है।  अगर सड़कें खराब हालत में मिली तो ठेकेदारों पर बुलडोजर चढ़वा दूंगा।  

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, नितिन गडकरी ने कहा कि हमने अभी 10 लाख करोड़ के काम के आर्डर दिए हैं।  और एक बात मैं गर्व से कह सकता हूँ कि अभी तक किसी ठेकेदार को आर्डर मांगने के लिए दिल्ली नहीं आना पड़ा, और ये मैं पूरे गर्व के साथ कह सकता हूँ।  उन्होंने आगे कहा कि एक बात और भी है जिसे बोलने में मुझे संकोच नहीं है।  मैंने बड़े-बड़े ठेकेदारों को कहा कि रोड खराब हुआ तो तुम्हें बुलडोजर के नीचे डलवा दूंगा।  

नितिन गडकरी ने कार्यक्रम में कहा कि नवी मुंबई का इंटरनेशनल एयरपोर्ट जल्द ही सड़क के साथ पानी के रास्ते से भी जुड़ जाएगा।  यह वेनिस एयरपोर्ट की तर्ज पर बन रहा है।  जल मार्ग के माध्यम से लोग 20 मिनट में एयरपोर्ट पहुंच जायेंगे।  उन्होंने इस मौके पर अपने मंत्रालय के द्वारा किए गए कार्यों की उपलब्धियां भी गिनवाई।  

कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी ने प्रयावरणविदों को भी निशाने पर लिया।  उन्होंने कहा कि संख्या में बेहद कम ये लोग पीआइएल के जरिये उनके काम में बाधा उत्पन्न करते हैं।  उन्होंने इस दौरान मुंबई में अपने मंत्री रहते हुए ऐसे कई अनुभवों को साझा किया।  उन्होंने कहा कि मैं पर्यावरण के मुद्दे पर समझौता करने वाला इंसान नहीं हूँ।  

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मेरे पास ऐसे कई विभाग हैं जो पर्यावरण को कम से कम नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं।  लेकिन इन पीआइएल के कारण प्रोजेक्ट्स में बहुत देरी होती है।  

Web Title: Nitin Gadkari threats Road Contractor, will run bulldozer if i found roads in bad condition

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे