एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में छापेमारी कर आतंकवादियों के चार सहयोगियों के गिरफ्तार किया

By भाषा | Published: October 20, 2021 09:44 PM2021-10-20T21:44:58+5:302021-10-20T21:44:58+5:30

NIA raids in Jammu and Kashmir, arrests four associates of terrorists | एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में छापेमारी कर आतंकवादियों के चार सहयोगियों के गिरफ्तार किया

एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में छापेमारी कर आतंकवादियों के चार सहयोगियों के गिरफ्तार किया

नयी दिल्ली, 20 अक्टूबर राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के चार जिलों में कई स्थानों पर तलाशी ली और आतंकवाद की साजिश के मामले में आतंकवादियों के चार कथित सहयोगियों को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा कि जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर, पुलवामा, कुलगाम और बारामूला जिलों में 11 स्थानों पर तलाशी ली। कुलगाम से सुहैल अहमद थोकर, श्रीनगर से कामरान अशरफ रेशी, रयद बशीर और हनान गुलजार डार को गिरफ्तार किया गया है।

एनआईए अधिकारी ने कहा कि यह मामला लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम), हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम) और अल बद्र समेत विभिन्न प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) तथा पीपल अगेंस्ट फासिस्ट फोर्सेज (पीएएफएफ) जैसे उनके सहयोगी संगठनों के कैडरों द्वारा जम्मू-कश्मीर के प्रमुख शहरों में हिंसक आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश से संबंधित है।

एनआईए) ने 10 अक्टूबर को मामला दर्ज करने के बाद से अब तक नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने कहा कि तलाशी में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की बरामद और जब्ती हुए हैं। जेहादी दस्तावेजों / पोस्टरों के अलावा अन्य सामान भी जब्त किया गया है।

एनआईए अधिकारी ने कहा कि चारों आरोपी विभिन्न प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के सहयोगी / ओजीडब्ल्यू (ओवर ग्राउंड वर्कर) हैं और आतंकवादियों को साजो-सामान तथा सामग्री सहायता प्रदान करते रहे थे। उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: NIA raids in Jammu and Kashmir, arrests four associates of terrorists

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे