News Wrap: today top breaking news wrap up trending news 14Feb 2019 | News Wrap:करोल बाग के होटल में आग, इस मामले में भारत, चीन सबसे आगे, जानें दिन भर की टॉप खबरें
News Wrap:करोल बाग के होटल में आग, इस मामले में भारत, चीन सबसे आगे, जानें दिन भर की टॉप खबरें

आज पूरे दिन की प्रमुख खबरें इस प्रकार हैं। मध्य दिल्ली के करोलबाग स्थित एक होटल में मंगलवार सुबह भीषण आग लगने से एक बच्चे सहित कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। इनमें दो वे लोग भी शामिल हैं जो जान बचाने के लिए इमारत से कूद गए थे। घटना में 35 लोग घायल भी हो गए हैं। 

1- मध्य दिल्ली के करोलबाग स्थित एक होटल में मंगलवार सुबह भीषण आग लगने से एक बच्चे सहित कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। इनमें दो वे लोग भी शामिल हैं जो जान बचाने के लिए इमारत से कूद गए थे। घटना में 35 लोग घायल भी हो गए हैं। 

2-  सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव और जांच एजेंसी के कानूनी सलाहकार एस भासुराम अवमानना के लिए दिनभर अदालत में बैठने की सजा काटकर अदालती कक्ष से चले गये।

3- बीकानेर जिले में कथित जमीन घोटाले से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर रहा है। इसी सिलसिले में वाड्रा की मां मौरीन वाड्रा से भी पूछताछ हुई।

4- समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को दावा किया कि उन्हें लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर उड़ान भरने से रोक दिया गया जिस कारण वह इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों के एक कार्यक्रम में भाग लेने नहीं जा सके।

5- पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में मंगलवार को पुलिसकर्मियों के वाहन पर आतंकवादियों के हमले में पांच पुलिसकर्मी मारे गये। पुलिस ने यह जानकारी दी।

6- नासा के एक ताजा अध्ययन में आम अवधारणा के विपरीत यह पाया गया है कि भारत और चीन पेड़ लगाने के मामले में विश्व में सबसे आगे हैं।

7- भारतीय महिला बल्लेबाज जेमिमा रौद्रिगेज और स्मृति मंधाना चार पायदान चढकर आईसीसी टी20 रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और छठे स्थान पर पहुंच गई ।

8- सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल केवल पांच रन से शतक से चूक गये लेकिन भारतीय टेस्ट टीम के उनके साथी हनुमा विहारी सैकड़ा जड़ने में सफल रहे जिससे शेष भारत ने रणजी चैंपियन विदर्भ के खिलाफ ईरानी कप मैच के पहले दिन मंगलवार को यहां अपनी पहली पारी में 330 रन बनाये।

9- वित्त मंत्रालय ने 2017-18 के दौरान विभिन्न मदों में आवंटित बजट से 1,157 करोड़ रुपये अधिक खर्च किये हैं। इन खर्चों के लिए संसद की पूर्व अनुमति नहीं ली गई थी। नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की मंगलवार को संसद में पेश रिपोर्ट में यह बात कही गई है।

10-  स्थानीय शेयर बाजारों में गिरावट का सिलसिला लगातार चौथे दिन मंगलवार को भी जारी रहा और बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 241 अंक से अधिक टूटा।


Web Title: News Wrap: today top breaking news wrap up trending news 14Feb 2019
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे