'एक चौकीदार हैं और एक दुकानदार, बोले ओवैसी- जब हमपर जुल्म होता है तो कोई मुँह नहीं खोलता

By अनिल शर्मा | Published: August 11, 2023 11:16 AM2023-08-11T11:16:56+5:302023-08-11T11:29:12+5:30

औवेसी ने कहा कि पिछले नौ सालों में मुसलमानों के खिलाफ नफरत का माहौल बनाया गया है। उन्होंने भाजपा से पूछा, “जब मणिपुर की महिलाओं का अपमान किया जा रहा है तो आपकी अंतरात्मा कहाँ है और आप सीएम को हटाना नहीं चाहते क्योंकि वह सहयोग कर रहे हैं।”

Neither chowkidar nor dukandar speaks up for Muslims Owaisi targete pm modi rahul gandhi | 'एक चौकीदार हैं और एक दुकानदार, बोले ओवैसी- जब हमपर जुल्म होता है तो कोई मुँह नहीं खोलता

फोटोः ट्विटर

Highlightsओवैसी ने अविश्वास प्रस्ताव में हिस्सा लेते हुए यह बात कही।ओवैसी ने कहा- यूएपीए (संशोधन) कानून अमित शाह द्वारा लाया गया था और इन दुकादारों ने इसे मंजूरी दे दी।

नई दिल्लीः एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को लोकसभा में पीएम मोदी और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक चौकीदार है और एक दुकानदार है। लेकिन जब मुसलमान मुसीबत में होते हैं तो न तो "चौकीदार" और न ही "दुकानदार" बोलते हैं। अविश्वास प्रस्ताव में हिस्सा लेते हुए उन्होंने कहा, "अगर आप अन्याय के खिलाफ नहीं बोलेंगे तो आपकी दुकानदारी नहीं चलेगी और चौकीदार को बदलना होगा।"

ओवैसी ने कहा कि “इस देश में दो मोर्चे हैं। एक 'दुकानदार' है और दूसरा 'चौकीदार' है। जब हम पर जुल्म होता है तो कोई मुंह नहीं खोलता। यूएपीए (संशोधन) कानून अमित शाह द्वारा लाया गया था और इन दुकादारों ने इसे मंजूरी दे दी।”

ओवैसी ने एक ट्रेन में आरपीएफ कांस्टेबल द्वारा कथित तौर पर अपने वरिष्ठ और तीन मुस्लिम यात्रियों की गोली मारकर हत्या करने की हालिया घटना का हवाला दिया और कहा कि यह चरमपंथ का उदाहरण है। उन्होंने अल्पसंख्यकों के खिलाफ शूटर की धमकी का उल्लेख किया और पूछा: “मैं सरकार से जानना चाहता हूं कि क्या यह कट्टरपंथ और उग्रवाद का उत्कृष्ट उदाहरण नहीं है? अगर ऐसा है तो सरकार इस बारे में क्या करने जा रही है?”

औवेसी ने कहा कि पिछले नौ सालों में मुसलमानों के खिलाफ नफरत का माहौल बनाया गया है। उन्होंने भाजपा से पूछा, “जब मणिपुर की महिलाओं का अपमान किया जा रहा है तो आपकी अंतरात्मा कहाँ है और आप सीएम को हटाना नहीं चाहते क्योंकि वह सहयोग कर रहे हैं।”

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के तुरंत बाद बोलते हुए, जिन्होंने 1989 में तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की साड़ी खींची जाने की घटना को विधानसभा में उठाया था, ओवैसी ने पूछा कि क्या बिलकिस बानो इस देश की बेटी नहीं थीं। ओवैसी ने पूछा- “उन्होंने उसकी माँ के साथ बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी और उसकी बेटी की हत्या कर दी और आपने इन हत्यारों को रिहा कर दिया है। क्या यह आपका विवेक है?”

अमित शाह का नाम लेते हुए ओवैसी ने कहा कि उन्होंने क्विट इंडिया का नाम लिया। क्विट इंडिया का नारा एक मुसलमान ने दिया जिसका नाम यूसुफ मेहर अली था। सर यूसुफ़ मेहरअली ने क्विट इंडिया का नारा बनाया जिसको महात्मा गाँधी ने सारे देश में एक पैगाम किया। इस देश में अगर आज क्विट इंडिया करना है तो कहना पड़ेगा चाइना क्विट इंडिया। जो गौ रक्षक है जिसका नाम मोनू है वो आपके लिए मोनू डार्लिंग बन गया है। उसको कहिए क्विट इंडिया।

Web Title: Neither chowkidar nor dukandar speaks up for Muslims Owaisi targete pm modi rahul gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे