नवनीत राणा ने ठाकरे विवाद में सोनिया गांधी को लपेटा, बोलीं- '10 जनपथ से मिलने वाले इशारे पर काम कर रहे हैं उद्धव ठाकरे'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 15, 2022 04:30 PM2022-05-15T16:30:01+5:302022-05-15T16:33:55+5:30

महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे पर आरोप लगाया है कि 'मातोश्री' अब 10 जनपथ से मिले हुए आदेश के आधार पर काम करता है। सांसद नवनीत राणा द्वारा 10 जनपथ के उल्लेख का मतलब है कि वो इशारों-इशारों में आरोप लगा रही हैं कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे दिल्ली में बैठीं कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के दिशा-निर्देशों पर काम कर रहे हैं।

Navneet Rana wrapped up Sonia Gandhi in Thackeray controversy, said- 'Uddhav Thackeray is acting on the gesture of 10 Janpath' | नवनीत राणा ने ठाकरे विवाद में सोनिया गांधी को लपेटा, बोलीं- '10 जनपथ से मिलने वाले इशारे पर काम कर रहे हैं उद्धव ठाकरे'

फाइल फोटो

Highlightsनवनीत राणा ने कहा कि उद्धव ठाकरे शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के रास्तेों से भटक गये हैंसांसद नवनीत राणा ने कहा, 'मातोश्री' अब 10 जनपथ से मिलने वाले आदेश पर काम करता है जब उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे और रश्मि ठाकरे को जेल भेजा जाएगा तब पूछूंगा कि उन्हें दर्द हो रहा है

दिल्ली: अमरावती से निर्दलीय सांसद और कुछ दिनों पहले ही जेल से रिहा हुई नवनीत राणा ने शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर व्यंग्य करते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे शिवसेना के संस्थापक और अपने पिता बालासाहेब ठाकरे के दिखाए रास्ते से भटक गये हैं और दिल्ली स्थित 10 जनपथ के इशारे पर काम कर रहे हैं।

सांसद नवनीत राणा ने कहा कि 'मातोश्री' अब 10 जनपथ से मिले हुए आदेश के आधार पर काम करता है। सांसद नवनीत राणा द्वारा 10 जनपथ के उल्लेख का मतलब है कि वो इशारों-इशारों में आरोप लगा रही हैं कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे दिल्ली में बैठीं कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के दिशा-निर्देश पर काम कर रहे हैं।

सांसद नवनीत राणा के साथ उनके विधायक पति रवि राणा ने भी शनिवार को मुंबई में आयोजित एक रैली में महाराष्ट्र में व्याप्त कृषि संकट और बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को आड़े हाथों लिया। राणा दंपत्ति ने कहा, "शिवसेना ने घोषणा की थी कि वो सत्ता में आते ही औरंगाबाद का नाम बदलेगी और उसका नाम संभाजी नगर कर देगी, लेकिन अब मुख्यमंत्री कहते हैं इसकी कोई जरूरत नहीं है।"

उद्धव ठाकरे पर महाराष्ट्र में सरकार बचाने की मजबूरी का हवाला देते हुए राणा दंपति ने कहा कि ठाकरे इस बात से चिंतित हैं कि अगर उन्होंने औरंगाबाद का नाम बदलने का अपना वादा निभाया तो ऐसा न हो कि कांग्रेस और एनसीपी महाविकास अघाड़ी गठबंधन से समर्थन वापस ले लें और उनकी शिवसेना की अगुवाई वाली सरकार गिर जाएगी।

उद्धव ठाकरे पर शिवसेना को हिंदुत्व के रास्ते से दूर ले जाने का आरोप लगाते हुए नवनीत राणा ने कहा, "मुख्यमंत्री केवल गद्दी के जर से समझौता कर रहे हैं।" निर्दलीय विधायक रवि राणा ने शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे का हवाला देते हुए कहा कि बाला साहेब ने ऐलान किया था कि अगर ऐसा वक्त आया कि उन्हें कांग्रेस से हाथ मिलाने को मजबूर होना पड़ेगा तो वो उससे पहले शिवसेना को भंग कर देंगे।

उद्धव ठाकरे के साथ चल रहे अपने विवाद में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को घसीटते हुए राणा दंपत्ति ने आरोप लगाया कि उद्धव ठाकरे सत्ता बचाये रखने के लिए अपने पिता बालासाहेब ठाकरे की सोच को छोड़कर 10 जनपथ के इशारे पर काम कर रहे हैं।"

उद्धव ठाकरे पर हमला करते हुए राणा दंपती ने एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के औरंगाबाद दौरे का जिक्र किया और कहा कि ठाकरे  हनुमान चालीसा का पाठ करने वालों पर राजद्रोह लगाने हैं औरंगजेब की कब्र पर फूल चढ़ाने वाले को खुली छूट देते हैं।

नवनीत राणा ने कहा, "अगर आज बालासाहेब ठाकरे जीवित होते तो औरंगजेब की कब्र पर फूल चढ़ाने वालों को उसकी ही कब्र में ही दफना दिया जाता। आखिर कैसे दूसरे राज्य की कोई व्यक्ति औरंगाबाद आकर औरंगजेब की कब्र पर फूल चढ़ाने की हिम्मत कर सकती है।" 

राणा दंपति ने ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा, "उद्धव ठाकरे अब औरंगजेब के रास्ते पर चल चुके हैं, उनका हिंदुत्ववादी होना एक ढोंग है। शिवसेना को उन्होंने औरंगजेब की सेना बना दी है।"

अमरावती सांसद नवनीत राणा ने कहा कि वह अभी भी हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा जेल भेजे जाने के घावों को सह रही हैं। उद्धव ठाकरे उस दर्द को तभी महसूस करेंगे जब उनके परिवार की महिला को बिना किसी गलती के जेल में डाला जाएगा।

उद्धव ठाकरे की पत्नी का जिक्र करते हुए नवनीत राणा ने कहा, "जब उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री की गद्दी पर नहीं रहेंगे और रश्मि ठाकरे को जेल भेजा जाएगा तब मैं उनसे पूछूंगा कि क्या उन्हें दर्द हो रहा है।" (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Navneet Rana wrapped up Sonia Gandhi in Thackeray controversy, said- 'Uddhav Thackeray is acting on the gesture of 10 Janpath'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे