'कैप्टन' विवाद खत्म, बैकफुट पर आए नवजोत सिंह सिद्धू, कहा- पिता समान हैं CM अमरिंदर

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: December 4, 2018 05:42 AM2018-12-04T05:42:30+5:302018-12-04T05:43:16+5:30

Navjot Singh Sidhu back foot on 'Captain' controversy, said, 'Father is equal to CM Amarinder' | 'कैप्टन' विवाद खत्म, बैकफुट पर आए नवजोत सिंह सिद्धू, कहा- पिता समान हैं CM अमरिंदर

'कैप्टन' विवाद खत्म, बैकफुट पर आए नवजोत सिंह सिद्धू, कहा- पिता समान हैं CM अमरिंदर

कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर बयान को लेकर बैकफुट पर आते दिखाई दे रहे हैं. खबरों के मुताबिक सीएम पर टिप्पणी के बाद कांग्रेस पार्टी के जरिये सिद्धू को कहा गया है कि वह अमरिंदर सिंह के खिलाफ अपमानजनक बात नहीं कर सकते हैं. इस मामले में खुद को घिरता देख सिद्धू ने कहा है कि कैप्टन अमरिंदर उनके पिता के जैसे हैं. सीएम पर बयान देने के बाद अब नवजोत सिंह सिद्धू को बार-बार सफाई देनी पड़ रही है.

उन्होंने कहा, ''मैली चादर खुले में नहीं धोई जाती. वह (कैप्टन अमरिंदर) पिता समान हैं. मैं उनको प्यार करता हूं. उनका सम्मान करता हूं. मिलकर इस मामले का हल निकाला जाएगा.'' उधर चंडीगढ़ में सिद्धू का सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर टिप्पणी का मामला पंजाब कैबिनेट की बैठक में उठा. सीएम के सरकारी आवास पर आयोजित बैठक में कई मंत्रियों ने सिद्धू के बयान का मुद्दा उठाया. इस पर अमरिंदर ने तुरंत मंत्रियों को नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ किसी तरह की नकरात्मक टिप्पणी नहीं करने को कहा.

सिद्धू के विरोध में कम से कम छह मंत्री कैबिनेट बैठक में मोर्चा खोलने की तैयारी में थे, लेकिन सीएम के रु ख से मामले पर कोई चर्चा नहीं हुई. सिद्धू इस बैठक में नहीं आए. जानकारों का कहना है कि सिद्धू वर्तमान हालात में कैप्टन का सामना नहीं करना चाहते. अन्य राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार में व्यस्तता के कारण भी सिद्धू का इसमें आना संभव नहीं था. ये है मामला दरअसल, हाल ही में सिद्धू ने कहा था कि राहुल गांधी के कहने पर वे पाकिस्तान गए थे और वही उनके कैप्टन हैं. वहीं जब पूछा गया कि उन्होंने पाकिस्तान जाने के लेकर अपने कैप्टन की सलाह अनसुनी क्यों की, तब सिद्धू ने कहा, ''आप कौन से कैप्टन की बात कर रहे हैं.

ओह! कैप्टन अमरिंदर सिंह. वे आर्मी कैप्टन हैं. मेरे कैप्टन राहुल गांधी हैं. कैप्टन के कैप्टन भी राहुल गांधी हैं.'' करतारपुर कॉरिडोर मामले में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बयान देते हुए कहा था मेरे कैप्टन राहुल गांधी हैं और उन्होंने मुझे हर जगह भेजा है. सिद्धू ने यह सफाई विपक्ष की उन टिप्पणयिों के बाद दी, जिसमें कहा गया था कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं चाहते थे कि सिद्धू पाकिस्तान जाएं लेकिन वह फिर भी गए.

Web Title: Navjot Singh Sidhu back foot on 'Captain' controversy, said, 'Father is equal to CM Amarinder'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे