National Herald Case: राहुल से ED कार्यालय में पूछताछ, सीएम गहलोत, हरीश रावत, वेणुगोपाल और चौधरी हिरासत में, तुगलक रोड थाने पहुंचीं प्रियंका

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 13, 2022 02:02 PM2022-06-13T14:02:04+5:302022-06-13T14:16:22+5:30

National Herald Case Updates: कांग्रेस मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि पुलिस ने मार्च से पहले ही कांग्रेस के बहुत सारे कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया था और कई नेताओं को नजरबंद कर दिया था।

National Herald Case Updates Congress leaders Adhir Ranjan Chowdhury, KC Venugopal police Deepender S Hooda Ashok Gehlot detained | National Herald Case: राहुल से ED कार्यालय में पूछताछ, सीएम गहलोत, हरीश रावत, वेणुगोपाल और चौधरी हिरासत में, तुगलक रोड थाने पहुंचीं प्रियंका

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर हमला किया। 

Highlightsनेशनल हेराल्ड’ का स्वामित्व वाले एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के पास आज भी है।आराधना मिश्रा 'मोना' और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीमुददीन को नजरबंद कर दिया गया है।कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और केसी वेणुगोपाल को पुलिस ने हिरासत में लिया।

National Herald Case Updates: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेशी पर कांग्रेस के बड़े नेता और देश भर में कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर हमला किया। 

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और केसी वेणुगोपाल को पुलिस ने हिरासत में लिया, उन्हें तुगलक रोड थाने ले जाया गया। पार्टी के दीपेंद्र एस हुड्डा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी हिरासत में लेकर फतेहपुर थाने ले जाया गया।कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने तुगलक रोड पुलिस स्टेशन पहुंचकर 'सत्याग्रह मार्च' के दौरान हिरासत में लिए गए पार्टी के नेताओं से मुलाकात की।

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ED कार्यालय पूछताछ चल रही है। पुलिस ने युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। कार्यकर्ताओं ने अपने नेता के समर्थन में मार्च निकाला जिसके बाद पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी के साथ कांग्रेस की छवि धूमिल करने के लिए ये साजिश हो रही है लेकिन राहुल गांधी डरने वाले नहीं हैं। वो निडर होकर सभी सवालों के जबाव देंगे। जब राहुल गांधी दफ्तर में गए तो हमारी मांग थी कि वकील को अंदर जाने दिया जाए लेकिन जाने नहीं दिया गया।

मुख्य विपक्षी दल ने यह आरोप लगाया कि राहुल गांधी की ईडी के समक्ष पेशी पर पार्टी के ‘सत्याग्रह’ को रोकने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने नयी दिल्ली इलाके में ‘अघोषित आपातकाल’ लगा दिया। कांग्रेस के मार्च और ‘सत्याग्रह’ को देखते हुए पुलिस ने ‘24 अकबर रोड’ (कांग्रेस मुख्यालय) जाने वाले कई रास्तों पर अवरोधक लगा दिए थे और इलाके में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू कर दी थी।

राहुल गांधी एपीजे अब्दुल्ल कलाम रोड स्थित ईडी मुख्यालय तक जाने के लिए कांग्रेस मुख्यालय से पैदल निकले और इस मौके पर उनके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता भी थे। पुलिस ने मार्च के शुरू होने के कुछ देर बाद कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को रोक लिया और उन्हें हिरासत में ले लिया। बाद में राहुल गांधी गाड़ी में सवार होकर ईडी मुख्यालय पहुंचे।

Web Title: National Herald Case Updates Congress leaders Adhir Ranjan Chowdhury, KC Venugopal police Deepender S Hooda Ashok Gehlot detained

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे