एक साल बाद जेल से बाहर आएंगे नताशा नरवाल, देवांगना कालिता व आसिफ इकबाल तनहा

By भाषा | Published: June 15, 2021 10:45 PM2021-06-15T22:45:30+5:302021-06-15T22:45:30+5:30

Natasha Narwal, Devangana Kalita and Asif Iqbal Tanha will come out of jail after a year | एक साल बाद जेल से बाहर आएंगे नताशा नरवाल, देवांगना कालिता व आसिफ इकबाल तनहा

एक साल बाद जेल से बाहर आएंगे नताशा नरवाल, देवांगना कालिता व आसिफ इकबाल तनहा

नयी दिल्ली, 15 जून जवाहरलाल नेहरू (जेएनयू) छात्र और पिंजरा तोड़ की सदस्य नताशा नरवाल और देवांगना कालिता तथा जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्र आसिफ इकबाल तनहा अंतत: एक साल से अधिक समय बाद जेल से बाहर आएंगे। उन्हें दिल्ली दंगों से संबंधित एक मामले में कठोर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून (यूएपीए) के तहत पिछले साल गिरफ्तार किया गया था।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, दिल्ली पुलिस उन्हें जमानत देने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में अपील दायर कर सकती है। उच्च न्यायालय ने उन्हें मंगलवार को जमानत प्रदान कर दी। तीनों को पिछले साल मई में दंगों में बड़ी साजिश से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया था।

इन तीनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। बाद में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान की रोकथाम संबंधी कानून, 1984, हथियार कानून 1967 और यूएपीए की धाराओं के तहत भी आरोप लगाए गए थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Natasha Narwal, Devangana Kalita and Asif Iqbal Tanha will come out of jail after a year

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे