जोधपुरः PM मोदी ने किया 'पराक्रम पर्व' का उद्घाटन , शनिवार से आमजन कर सकेगा सेना के शौर्य का दीदार

By रामदीप मिश्रा | Published: September 28, 2018 09:38 AM2018-09-28T09:38:19+5:302018-09-28T15:56:25+5:30

Parakram Parv on 2nd anniversary of Surgical Strike: प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले जोधपुर पहुंचे। इसके बाद कोणार्क वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी और फिर हथियारों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

narendra modi jodhpur live,parakram parv,Surgical Strike anniversary live updates | जोधपुरः PM मोदी ने किया 'पराक्रम पर्व' का उद्घाटन , शनिवार से आमजन कर सकेगा सेना के शौर्य का दीदार

जोधपुरः PM मोदी ने किया 'पराक्रम पर्व' का उद्घाटन , शनिवार से आमजन कर सकेगा सेना के शौर्य का दीदार

जोधपुर, 28 सितंबरःसर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर भारतीय सेना शुक्रवार से पराक्रम पर्व मनाने रही है, जिसका उद्धाटन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह जोधपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और तीनों सेना प्रमुखों ने किया। 

लाइव अपडेट...

-
 पीएम मोदी ने पराक्रम पर्व का उद्घाटन कर दिया है। अब यह आमजन के लिए शनिवार से खोला जाएगा। यह पर्व तीन दिनों तक चलेगा। 



- कोणार्क स्टोडियम में पीएम नरेंद्र मोदी हथियारों की प्रदर्शनी का अवलोकन कर रहे हैं। वह खुली जीप में सवार होकर इस प्रदर्शनी का अवलोकन कर रहे हैं।


- पीएम मोदी ने कोणार्क वॉर मेमोरियल की विजिटर बुक में हस्ताक्षर किए।


-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयर फोर्स स्टेशन में विजिटर्स बुक पर हस्ताक्षर किए।


प्रधानमंत्री ने जोधपुर पहुंचकर सबसे पहले कोणार्क वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद हथियारों की प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। फिर वह एनसीसी के स्कूली बच्चों से संवाद करेंगे और भारतीय सेना की दस रेजिमेंट्स के जवानों से भी मिलेंगे। इसके बाद वह तीनों सेनाओं के टॉप कमांडर्स की कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे। 



यह पराक्रम पर्व का आयोजन 28 से 30 सितंबर तक किया जा रहा है, जिसमें जोधपुर समेत चार मिलिट्री स्टेशन शामिल हैं। वहीं, आम लोगों के लिए प्रदर्शनी शनिवार और रविवार को खोली जाएगी और वह सेना के पराक्रमों का नजदीक से निहार सकेंगे। 

सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी बरसी पर देशभर में कार्यक्रम किए जाने की तैयारी है। 29 सितंबर को इंडिया गेट के पास एक प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। यहां सर्जिकल स्ट्राइक में इस्तेमाल हथियारों को दिखाया जाएगा। इस ऑपरेशन में सेना ने ट्रिवोर असॉल्ट राइफल का इस्तेमाल किया था जो इजरायल से मंगवाई गई थी। इसके अलावा डिस्पोजेबल राकेट लॉन्चर का इस्तेमाल किया गया था। इस प्रदर्शनी को आम लोगों के लिए लगाया जा रहा है।

आपको बता दें, भारतीय सेना ने 29 सितंबर 2016 को सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए आतंकियों के कैम्प तबाह कर दिए थे और 30 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था। ये भारत का पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब था। 

English summary :
On completion of two years of surgical strike, the Indian army is going to celebrate is as Parakram festival from Friday, Prime Minister Narendra Modi arrived in Jodhpur on Tuesday to inaugurate. At the airport, he was welcomed by Defense Minister Nirmala Sitharaman, Rajasthan Chief Minister Vasundhara Raje and the three Army Chiefs.


Web Title: narendra modi jodhpur live,parakram parv,Surgical Strike anniversary live updates

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे