मिहान के ‘डब्ल्यू’ में कूड़ा, सेंट्रल फैसिलिटी बिल्डिंग में टपक रहा पानी, देखें तस्वीरें

By वसीम क़ुरैशी | Published: August 19, 2021 09:20 PM2021-08-19T21:20:06+5:302021-08-19T21:20:56+5:30

महाराष्ट्र एयरपाेर्ट डेवलमेंट कंपनी (एमएडीसी) की सेंट्रल फैसिलिटी बिल्डिंग जिसे डब्ल्यू बिल्डिंग भी कहा जाता है, ये गंदगी से घिर रही है.

nagpur Garbage in 'W' of Mihan water dripping Central Facility Building see photos | मिहान के ‘डब्ल्यू’ में कूड़ा, सेंट्रल फैसिलिटी बिल्डिंग में टपक रहा पानी, देखें तस्वीरें

बिल्डिंग में डेवलमेंट कमिश्नर कार्यालय के सामने ही बारिश हाेने पर छत से पानी टपकता रहता है.

Highlightsपरियाेजना की केंद्र बिंदू इस इमारत के डब्ल्यू (आकार के बीम) में कूड़ा अटका हुआ है.पिछले हिस्से में लगातार फेंके जा रहे कबाड़ का ढेर भी देखा जा सकता है. रखरखाव के अभाव में टाइल्स काली पड़ गई है.

नागपुरः राज्य की महात्वाकांक्षी परियाेजना के रूप में मिहान के विकास काे लेकर कई दावे किए जाते रहे हैं लेकिन हकीकत ये है कि इस परिसर में महाराष्ट्र एयरपाेर्ट डेवलमेंट कंपनी (एमएडीसी) की सेंट्रल फैसिलिटी बिल्डिंग जिसे डब्ल्यू बिल्डिंग भी कहा जाता है, ये गंदगी से घिर रही है.

 

परियाेजना की केंद्र बिंदू इस इमारत के डब्ल्यू (आकार के बीम) में कूड़ा अटका हुआ है. पिछले हिस्से में लगातार फेंके जा रहे कबाड़ का ढेर भी देखा जा सकता है. वहीं रखरखाव के अभाव में टाइल्स काली पड़ गई है. बिल्डिंग में डेवलमेंट कमिश्नर कार्यालय के सामने ही बारिश हाेने पर छत से पानी टपकता रहता है.

बिल्डिंग के भीतर भी लगातार टपकते पानी की वजह से टाइल्स पर काले निशान पड़ने लगे हैं. टपकते पानी काे टाइल्स में गिरने से बचाने के लिए विकास आयुक्त व एमएडीसी कार्यालय के आसपास जुगाड़ के ताैर पर प्लास्टिक की बाॅल्टियां रखीं गई हैं.

इससे साफ है कि मिहान में साैंदर्यीकरण ताे दूर सबसे पहले यहां की सबसे महत्वपूर्ण बिल्डिंग की सफाई ही जरूरी है. सूत्राें ने बताया कि इमारत के बनने से लेकर अब तक इसकी रंगाई पुताई तक नहीं कराई गई है. बारिश का पानी टपकने के चलते इमारत के भीतर कई जगह से पीओपी खराब हाे चुका है.

 

Web Title: nagpur Garbage in 'W' of Mihan water dripping Central Facility Building see photos

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे