Must examine requisitioning for central forces to implement lockdown in Bengal says Jagdeep Dhankhar | राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा- बंगाल में लॉकडाउन लागू करने के लिए अर्धसैनिक बलों की लेनी चाहिए मदद, पुलिस हो रही फेल
राज्यपाल ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने में विफल रही है। (फाइल फोटो)

Highlightsराज्यपाल जगदीप धनखड़ ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस सरकार सामाजिक दूरी कायम करने और धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने में विफल रही है।उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को पूरी तरह से रोकने के लिए लॉकडाउन प्रोटोकॉल को लागू किया जाना चाहिए।

कोलकाताः कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। लॉकडाउन के बीच राज्य सरकारें अपने-अपने स्तर पर संक्रमण रोकने के लिए सख्ती दिखा रही हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने आरोप लगाया है कि राज्य की ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार सामाजिक दूरी कायम करने और धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने में विफल रही है।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'कोरोना वायरस को पूरी तरह से रोकने के लिए लॉकडाउन प्रोटोकॉल को लागू किया जाना चाहिए। पुलिस और प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग और धार्मिक गतिविधियों को रोक पाने में पूरी तरह से असफल रहा है। लॉकडाउन में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की मदद लेनी चाहिए।' बता दें, धनखड़ और राज्य सरकार के बीच कई मुद्दों पर मतभेद सामने आते रहे हैं और दोनों एक-दूसरे के आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे हैं।

इधर, देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बुधवार को 377 हो गई जबकि इससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या 11,439 है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि संक्रमितों में कम से कम 1,305 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 9,756 लोगों का अब भी इलाज जारी है। इनमें से 76 विदेशी नागरिक हैं। 


मंत्रालय के आकंड़ों के अनुसार, बुधवार सुबह तक सबसे अधिक पुष्ट मामले 2,687 महाराष्ट्र में थे, इसके बाद दिल्ली में 1,561 और तमिलनाडु में 1,204 थे। राजस्थान में 969, मध्य प्रदेश में 730 और उत्तर प्रदेश में 660 मामले है। गुजरात में संक्रमित लोगों की संख्या 695, तेलंगाना में 624, आंध्र प्रदेश में 483 और केरल में 387 है। 

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में 278, कर्नाटक में 260, पश्चिम बंगाल में 213, हरियाणा में 199, पंजाब में 176, बिहार में 66, ओडिशा में 60, उत्तराखंड में 37, हिमाचल प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 33-33, असम में 32, झारखंड में 27, चंडीगढ़ में 21,लद्दाख में 17, अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह में 11, गोवा एवं पुडुचेरी में सात-सात, मणिपुर एवं त्रिपुरा में दो-दो और मिजोरम एवं अरुणाचल प्रदेश में एक-एक मामला सामने आया है। 

Web Title: Must examine requisitioning for central forces to implement lockdown in Bengal says Jagdeep Dhankhar
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे