‘मुंगेरीलाल रात में सपने देखते थे, लेकिन महबूबा मुफ्ती दिन में सपने देख रही हैं, वे कभी पूरे नहीं होंगे’, तालिबान वाली टिप्पणी को लेकर पीडीपी प्रमुख पर हमला

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 27, 2021 01:32 PM2021-08-27T13:32:08+5:302021-08-27T13:33:29+5:30

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महासचिव तरुण चुग ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा वापस दिए जाने की मांग को लेकर पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती द्वारा अफगानिस्तान पर तालिबान के नियंत्रण का संदर्भ दिए जाने की कड़ी आलोचना की।

'Mungerilal ke Haseen Sapne' BJP takes potshots at Mehbooba Mufti over Taliban reference to J&K Article 370 | ‘मुंगेरीलाल रात में सपने देखते थे, लेकिन महबूबा मुफ्ती दिन में सपने देख रही हैं, वे कभी पूरे नहीं होंगे’, तालिबान वाली टिप्पणी को लेकर पीडीपी प्रमुख पर हमला

जम्मू-कश्मीर में कई क्षेत्रीय दलों के बीच गठबंधन है।

Highlightsजम्मू-कश्मीर ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और ‘‘ गुपकर गिरोह’’ को पूरी तरह नकार दिया है।‘गुपकर गिरोह’ से उनका तात्पर्य जम्मू-कश्मीर के कुछ प्रमुख राजनीतिक दलों के गुपकर घोषणापत्र गठबंधन (पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन) से था।पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर महात्मा गांधी के धर्मनिरपेक्ष भारत में शामिल हुआ था।

जम्मूः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती के तालिबानी बयान को लेकर आलोचना की है। पार्टी ने उनकी टिप्पणी को 'राष्ट्र-विरोधी' कहा है, जिसमें उन्होंने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को बहाल करने की अपनी मांग पर दबाव बनाने के लिए अफगानिस्तान के तालिबान अधिग्रहण का संदर्भ दिया था।

भाजपा महासचिव तरुण चुग ने लोकप्रिय टीवी धारावाहिक  ‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने’ का जिक्र करते हुए कहा,‘‘मुंगेरीलाल रात में सपने देखते थे, लेकिन महबूबा मुफ्ती दिन में सपने देख रही हैं। वे सपने कभी पूरे नहीं होंगे।’’ उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और 'गुप्कर गैंग' को खारिज कर दिया है, जो जम्मू-कश्मीर में कई क्षेत्रीय दलों के बीच गठबंधन है।"

यह जम्मू-कश्मीर का दुर्भाग्य था कि इन राजवंशों (पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस) ने यहां विकास को मार डाला और जब भी जनता ने प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने चीन और पाकिस्तान की भाषा में बोलना शुरू कर दिया। अब वे तालिबान के बारे में बात कर रहे हैं।

जो कोई भी दुस्साहस करेगा उसे सबक सिखाया जाएगा। पाकिस्तान पहले ही सबक सीख चुका है। मुफ्ती ने पीडीपी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्र से अफगानिस्तान से सबक लेने के लिए कहा था, जहां तालिबान ने सत्ता पर कब्जा कर लिया और अमेरिका को भगा दिया।

महबूबा मुफ्ती ने साथ ही सरकार से जम्मू-कश्मीर में बातचीत करने और 2019 में रद्द किए गए उसके विशेष दर्जे को वापस करने का आग्रह भी किया था। अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा सत्ता पर कब्जा करने का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि केन्द्र को ‘‘हमारी परीक्षा नहीं लेनी’’ चाहिए।

चुग ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर तेजी ‘आतंकवाद की राजधानी से पर्यटन राजधानी’ में बदल रहा है। जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा तथा उसके विकास के लिए मोदी प्रतिबद्ध हैं और भाजपा इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए काम कर रही है।’’

Web Title: 'Mungerilal ke Haseen Sapne' BJP takes potshots at Mehbooba Mufti over Taliban reference to J&K Article 370

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे