कर्नाटक सियासी संकट: होटल के बाहर पुलिस तैनात, डीके शिवकुमार को बागी विधायकों से मिलने की अनुमति नहीं

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 10, 2019 08:18 AM2019-07-10T08:18:13+5:302019-07-10T08:18:13+5:30

मुंबई पुलिस का कहना है कि डीके शिवकुमार को उस होटल के अंदर नहीं जाने दिया जाएगा जहां 10 बागी कर्नाटक कांग्रेस-जद (एस) के विधायक ठहरे हैं। उसे होटल के गेट से पहले नहीं रोका जाएगा।

Mumbai Police Karnataka Minister DK Shivakumar will not be allowed inside hotel where 10 rebel Karnataka Congress-JD(S) MLAs are staying | कर्नाटक सियासी संकट: होटल के बाहर पुलिस तैनात, डीके शिवकुमार को बागी विधायकों से मिलने की अनुमति नहीं

होटल के बाहर राज्य रिजर्व पुलिस बल और दंगा नियंत्रण बल को तैनात किया गया है।

Highlightsहोटल के अंदर डीके शिवकुमार की इंट्री नहीं-मुंबई पुलिसपार्टी के लोगों से मिलने आया हूं-डीके शिवकुमार

कर्नाटक में जारी सियासी संकट की तपिश महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई पहुंच गई है। कर्नाटक सरकार में मंत्री और कांग्रेस के संकटमोचक डीके शिवकुमार कांग्रेस-जेडीएस के 10 बागी विधायकों से मिलने आज सुबह मुंबई पहुंचे हैं। बागी विधायक मुंबई क्नवेंशन होटल सेंटर में ठहरे हैं। इधर मुंबई पुलिस का कहना है कि डीके शिवकुमार को उस होटल के अंदर नहीं जाने दिया जाएगा जहां 10 बागी कर्नाटक कांग्रेस-जद (एस) के विधायक ठहरे हैं। उसे होटल के गेट से पहले नहीं रोका जाएगा।

होटल के बाहर बड़ी संख्या में होटल के बाहर राज्य रिजर्व पुलिस बल और दंगा नियंत्रण बल को तैनात किया गया है। जिस होटल में कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायक ठहरे हैं वहां महाराष्ट्र रिजर्व पुलिस और दंगा नियंत्रण पुलिस बल दिख रहे हैं। मुंबई पहुंचे मंत्री डीके शिवकुमार ने कहा, मुंबई पुलिस या किसी अन्य बल को तैनात करने दो। उन्हें अपना कर्तव्य करने दें। हम अपने दोस्तों से मिलने आए हैं। हम राजनीति में एक साथ आए हैं, हम राजनीति में एक साथ मरेंगे। वे हमारी पार्टी के आदमी हैं। हम उनसे मिलने आए हैं।

राज्यपाल से मिलेंगे येदियुरप्पा

बीजेपी की प्रदेश इकाई के प्रमुख बी एस येदियुरप्पा ने कहा, 'मैंने अपने विधायकों से चर्चा की है और हमने बहुमत खो चुके मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के इस्तीफे की मांग को लेकर सुबह 11 बजे गांधी मूर्ति के सामने प्रदर्शन करने का फैसला किया है।' सूत्रों के अनुसार, येदियुरप्पा के बुधवार को राजभवन में राज्यपाल वजूभाई वाला से मुलाकात करने की संभावना है।

कांग्रेस में संकट गहराया

मंगलवार को कांग्रेस विधायक दल की पहली बैठक में 20 विधायक अनुपस्थित थे। इनमें 11 विधायक भी शामिल हैं, जिन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि सात विधायकों ने स्वास्थ्य समेत अन्य कारणों का हवाला देते हुए बैठक में शामिल नहीं होने की छूट के लिए अनुमति मांगी थी। कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस्तीफा देने वाले विधायकों से वापस लौटने या नतीजे भुगतने के लिए कहा. भाजपा का दावा है कि सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) के 14 विधायकों के इस्तीफे के बाद कुमारस्वामी बहुमत खो चुके हैं। 

Web Title: Mumbai Police Karnataka Minister DK Shivakumar will not be allowed inside hotel where 10 rebel Karnataka Congress-JD(S) MLAs are staying

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे