मुंबईः चार माह के बाद एक मंच पर दिखे पीएम मोदी और सीएम ठाकरे, जल भूषण भवन और क्रांतिकारियों की गैलरी का उद्घाटन

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 14, 2022 09:01 PM2022-06-14T21:01:32+5:302022-06-14T21:03:10+5:30

महाराष्ट्र राजभवन में जल भूषण भवन और क्रांतिकारियों की गैलरी का उद्घाटन किया और बाद में मुंबई में गुजराती दैनिक ‘मुंबई समाचार’ की 200 वीं वर्षगांठ के समारोह में भाग लिया।

Mumbai PM Narendra Modi meet cm Uddhav Thackeray launched special stamp commemorating 200th anniversary Mumbai Samachar  | मुंबईः चार माह के बाद एक मंच पर दिखे पीएम मोदी और सीएम ठाकरे, जल भूषण भवन और क्रांतिकारियों की गैलरी का उद्घाटन

गठबंधन के कुछ प्रमुख मंत्रियों और विधायकों को प्रवर्तन निदेशालय और अन्य एजेंसियों द्वारा जांच का सामना करना पड़ा है।

Highlights लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार के दौरान कुछ क्षणों के लिए एकसाथ देखे गए थे।शिवसेना और भाजपा के बीच संबंध पिछले कुछ वर्षों में लगातार खराब हुए हैं। ईडी ने ठाकरे के एक रिश्तेदार की संपत्तियों पर छापेमारी की थी।

मुंबईः महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा के बीच कटु संबंधों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चार महीने से अधिक समय बाद मंगलवार को मंच साझा किया।

दोनों नेताओं ने राजभवन में जल भूषण भवन और क्रांतिकारियों की गैलरी का उद्घाटन किया और बाद में मुंबई में गुजराती दैनिक ‘मुंबई समाचार’ की 200 वीं वर्षगांठ के समारोह में भाग लिया। 24 अप्रैल को मुख्यमंत्री एवं शिवसेना प्रमुख ठाकरे ने उस समारोह में हिस्सा नहीं लिया था जिसमें मोदी को मुंबई में लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार प्रदान किया गया था।

इससे पहले, 6 मार्च को जब प्रधानमंत्री पुणे मेट्रो का उद्घाटन करने के लिए पुणे गए थे तो ठाकरे नहीं आये थे। शिवसेना ने कहा था कि मुख्यमंत्री समारोह में शामिल नहीं हो सके क्योंकि वह एक सर्जरी से उबर रहे थे। इससे पहले, मोदी और ठाकरे को 6 फरवरी को मुंबई के शिवाजी पार्क में प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार के दौरान कुछ क्षणों के लिए एकसाथ देखे गए थे।

2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के बाद अलग हो गए पूर्व सहयोगी दलों शिवसेना और भाजपा के बीच संबंध पिछले कुछ वर्षों में लगातार खराब हुए हैं। शिवसेना ने अक्सर केंद्र सरकार पर महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन सरकार को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। गठबंधन के कुछ प्रमुख मंत्रियों और विधायकों को प्रवर्तन निदेशालय और अन्य एजेंसियों द्वारा जांच का सामना करना पड़ा है। हाल ही में ईडी ने ठाकरे के एक रिश्तेदार की संपत्तियों पर छापेमारी की थी।

 

Web Title: Mumbai PM Narendra Modi meet cm Uddhav Thackeray launched special stamp commemorating 200th anniversary Mumbai Samachar 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे