भैंसों के झुंड से टकराई मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत, मामूली रूप से क्षतिग्रस्त, पीएम मोदी ने पिछले हफ्ते दिखाई थी हरी झंडी

By भाषा | Published: October 6, 2022 06:27 PM2022-10-06T18:27:11+5:302022-10-06T18:33:17+5:30

मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस भैंसों के एक झुंड से टकरा जाने की वजह से क्षतिग्रस्त हो गई। हादसा गैरतपुर और वटवा स्टेशन के बीच हुआ।

Mumbai-Gandhinagar Vande Bharat collides with buffalo herd, slightly damaged | भैंसों के झुंड से टकराई मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत, मामूली रूप से क्षतिग्रस्त, पीएम मोदी ने पिछले हफ्ते दिखाई थी हरी झंडी

मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत का क्षतिग्रस्त हिस्सा (फोटो- एएनऑई)

Next
Highlightsमुंबई सेंट्रल-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस भैंसों के झुंड से टकराया।इस घटना में इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया, कुछ देर बाद फिर किया गया रवाना।

अहमदाबाद: हाल में शुरू हुई मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस गुरुवार सुबह गुजरात में भैंसों के एक झुंड से टकरा गयी, जिसके कारण ट्रेन को मामूली क्षति हुई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह हादसा गैरतपुर और वटवा स्टेशन के बीच पूर्वाह्न करीब 11 बजकर 15 मिनट पर हुआ। इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना में इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। पश्चिमी रेलवे के प्रवक्ता जितेंद्र कुमार जयंत ने कहा, "मुंबई सेंट्रल और गांधीनगर स्टेशनों के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस आज सुबह मुंबई से रवाना हुई थी। पूर्वाह्न करीब 11.15 बजे ट्रैक पर आई कुछ भैंसों से टकराने के बाद ट्रेन के इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। यह घटना अहमदाबाद के वटवा और मणिनगर इलाकों के बीच हुई।"

निर्धारित समय पर गांधीनगर स्टेशन से मुंबई के लिए हुई रवाना

प्रवक्ता ने कहा, "ट्रेन के क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत की गई और ट्रेन को गांधीनगर स्टेशन भेजा गया। ट्रेन अपने निर्धारित समय पर गांधीनगर स्टेशन से मुंबई के लिए रवाना हुई। इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ।" रेलवे के एक अन्य प्रवक्ता ने कहा कि ट्रेन के इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया, लेकिन ट्रेन के किसी भी परिचालनात्मक हिस्से को नुकसान नहीं पहुंचा।

प्रवक्ता ने कहा, "तीन-चार भैंसें अचानक मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस के रास्ते में आ गईं, जिससे एफआरपी (फाइबर प्रबलित प्लास्टिक) से बने ट्रेन के अगले हिस्से को नुकसान पहुंचा है। प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना में ट्रेन का कोई परिचालनात्मक हिस्सा क्षतिग्रस्त नहीं हुआ है।

30 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी ने दिखाई थी हरी झंडी

प्रवक्ता ने कहा, " हादसे के बाद रेलवे मार्ग से आठ मिनट के भीतर पशुओं के अवशेषों को हटा दिया गया और फिर ट्रेन चली तथा समय पर गांधीनगर पहुंच गई। यह घटना गैरतपुर-वटवा स्टेशन के बीच हुई। रेलवे आस-पास के ग्रामीणों को ट्रैक के पास मवेशियों को न छोड़ने की सलाह दे रही है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर और मुंबई के बीच चलने वाली सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के नए और उन्नत संस्करण को 30 सितंबर को हरी झंडी दिखाकर इस सेवा की शुरुआत की थी। देश में चलने वाली यह तीसरी वंदे भारत ट्रेन है।

Web Title: Mumbai-Gandhinagar Vande Bharat collides with buffalo herd, slightly damaged

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे