मध्य प्रदेश: मानसिक रूप से अस्थिर वृद्ध के मुस्लिम होने की बात पूछकर पिटाई, मौत, भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार

By विशाल कुमार | Published: May 22, 2022 07:48 AM2022-05-22T07:48:48+5:302022-05-22T07:50:58+5:30

एक मिनट के वीडियो में कथित तौर पर पूर्व भाजपा पार्षद बीना कुशवाहा के पति दिनेश कुशवाहा को जैन पर हमला करते हुए दिखाया गया है। कुशवाहा को यह कहते हुए देखा जा सकता है: 'तुम्हारा नाम क्या है? मोहम्मद?' इसके अलावा वह बार-बार जैन का आधार कार्ड मांगते भी नजर आ रहे हैं।

mp neemuch-mentally-challenged-man-assaulted-found-dead bjp worker arrested | मध्य प्रदेश: मानसिक रूप से अस्थिर वृद्ध के मुस्लिम होने की बात पूछकर पिटाई, मौत, भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार

मध्य प्रदेश: मानसिक रूप से अस्थिर वृद्ध के मुस्लिम होने की बात पूछकर पिटाई, मौत, भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार

Highlightsमध्य प्रदेश के नीमच में एक 65 वर्षीय मानसिक रूप से अस्थिर व्यक्ति भवरलाल जैन के मृत पाए गए।एक वीडियो में भाजपा कार्यकर्ता को जैन के साथ मारपीट करते हुए देखा गया था।वह जैन से पूछ रहा था कि क्या उसका नाम मोहम्मद है।

भोपाल: मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक 65 वर्षीय मानसिक रूप से अस्थिर व्यक्ति भवरलाल जैन के मृत पाए जाने के दो दिन बाद पुलिस ने शनिवार को एक स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है। एक वीडियो में भाजपा कार्यकर्ता को जैन के साथ मारपीट करते हुए देखा गया था और वह जैन से पूछ रहा था कि क्या उसका नाम मोहम्मद है।

जैन की मौत के बाद सामने आए एक मिनट के वीडियो में कथित तौर पर पूर्व भाजपा पार्षद बीना कुशवाहा के पति दिनेश कुशवाहा को जैन पर हमला करते हुए दिखाया गया है। कुशवाहा को यह कहते हुए देखा जा सकता है: 'तुम्हारा नाम क्या है? मोहम्मद?' इसके अलावा वह बार-बार जैन का आधार कार्ड मांगते भी नजर आ रहे हैं।

मनासा थाने के प्रभारी निरीक्षक के एल. डांगी ने कहा कि 40 पुलिसकर्मियों की एक टीम ने फरार चल रहे कुशवाहा का पता लगाया। उसे जिला मुख्यालय से करीब 12 किमी दूर पकड़ा गया।

उनकी गिरफ्तारी से पहले नीमच पुलिस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि उसके संदिग्ध व्यवहार के आधार पर दिनेश कुशवाहा के खिलाफ हत्या सहित अन्य संबंधित धाराओं के तहत धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (2) (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है।

भाजपा के नीमच प्रमुख पवन पाटीदार ने कहा कि कुशवाहा पार्टी में कोई पद नहीं रखते हैं और केवल एक कार्यकर्ता हैं। रतलाम जिले के सरसई गांव निवासी जैन 16 मई को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से लापता हो गए थे। 19 मई को वह नीमच मनासा तहसील में मृत पाया गया था।

इंस्पेक्टर के मुताबिक मारपीट का वीडियो 19 मई को शव परिवार को सौंपे जाने के बाद सामने आया था। जैन के छोटे भाई राजेश ने पुलिस को बताया कि परिवार ने उसके शरीर पर चोट के निशान देखे और उसके तुरंत बाद हमले का वीडियो मिला। पुलिस को लिखे पत्र में राजेश जैन ने कुशवाहा पर अपने भाई को पीट-पीटकर मार डालने का आरोप लगाया है।

Web Title: mp neemuch-mentally-challenged-man-assaulted-found-dead bjp worker arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे