बिहार दिवस का खाना खाने के बाद 157 से अधिक बच्चे पड़े बीमार, PMCH में भर्ती, बच्चों ने अव्यवस्था की खोली पोल

By अनिल शर्मा | Published: March 24, 2022 05:09 PM2022-03-24T17:09:39+5:302022-03-24T17:18:11+5:30

बिहार दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने गए हजारों बच्चों में से 157 से अधिक बच्चों को उल्टी, दस्त और बुखार, सिर दर्द की शिकायत हुई है। कहा जा रहा है कि बच्चों की ऐसी हालत बिहार दिवस का खाना खाने से हुई है।

More than 157 children fell ill after eating Bihar Day food many were referred to PMCH | बिहार दिवस का खाना खाने के बाद 157 से अधिक बच्चे पड़े बीमार, PMCH में भर्ती, बच्चों ने अव्यवस्था की खोली पोल

बिहार दिवस का खाना खाने के बाद 157 से अधिक बच्चे पड़े बीमार, PMCH में भर्ती, बच्चों ने अव्यवस्था की खोली पोल

Highlightsबिहार दिवस में शामिल होने के लिए राज्य भर से 1215  बच्चे पटना आए हैं157 से अधिक बच्चों को बुखार, उल्टी-दस्त, सिर दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया

पटनाः बिहार की स्थापना के 110 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम की अव्यवस्था सामने आई है। कार्यक्रम में शामिल हुए कई बच्चे वहां का खाना खाने के बाद बीमार हो गए हैं। सभी  बच्चों को सिर में तेज दर्द, बुखार, उल्टी की शिकायत हुई है। अब तक 157 से अधिक बच्चों को ऐसी शिकायते सामने आई हैं जिनका इलाज गांधी मैदान में ही बने मेडिकल कैंप किया जा रहा है। वहीं कुछ बच्चों की हालत खराब होने के बाद पीएमसीएच रेफर किया गया है। 

सिविल सर्जन डॉक्टर विभा सिंह ने बताया कि 156 से अधिक छात्र अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हुए और सभी की हालत स्थिर है।  सिंह ने बताया कि अधिकतर ने बदहजमी और उल्टी की शिकायत की थी। उधर, बच्चों का कहना है कि जिस जगह उन्हें ठहराया गया था वहां पीने के साफ पानी भी नहीं थे। उन्होंने कहा कि खाने की गुणवत्ता काफी खराब थी और मच्छरों की वजह से वे कई रात ठीक से सो भी नहीं पाए। गौरतलब है कि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राज्य भर से 1215  बच्चे आए हैं।

हिंदुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (पीएमसीएच) में कुल 11 बच्चे भर्ती कराए गए हैं जिनमें सीतामढ़ी के 5, औरंगाबाद के 3, पूर्णिया का एक बच्चा शामिल है। कुल 16 बच्चे पीएमसीएच पहुंचे थे, जिनमें से 5 बच्चों को ओपीडी में देखकर छुट्टी दे दी गई है।

गौरतलब है कि साल 1925 में स्थापित बिहार और ओडिशा के पहले मेडिकल कॉलेज पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (पीएमसीएच) समेत विभिन्न पुरानी इमारतों को पुनर्विकास परियोजनाओं के लिए ध्वस्त करने के कदम का पुरजोर विरोध किया जा रहा है। विभिन्न विरासत प्रेमियों ने इस पर चिंता व्यक्त की है। 

Web Title: More than 157 children fell ill after eating Bihar Day food many were referred to PMCH

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे