मोदी के झूठे वादों से जनता नाराज, लोस चुनाव में भी होगा बदलाव: पृथ्वीराज चव्हाण

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: December 17, 2018 01:01 AM2018-12-17T01:01:20+5:302018-12-17T01:01:20+5:30

लोस सेवा पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी के झूठे वादों से जनता नाराज है.

Modi will be angry with false promises, change in LS polls: Prithviraj Chavan | मोदी के झूठे वादों से जनता नाराज, लोस चुनाव में भी होगा बदलाव: पृथ्वीराज चव्हाण

मोदी के झूठे वादों से जनता नाराज, लोस चुनाव में भी होगा बदलाव: पृथ्वीराज चव्हाण

लोस सेवा पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी के झूठे वादों से जनता नाराज है. तीन राज्यों में अपनी नाराजगी व्यक्त कर उसने सत्ता की चाबी कांग्रेस के हाथों में दी है. लोकसभा चुनाव में भी बदलाव की बयार रहेगी.

वह रविवार को 'राफेल विमान खरीदी: भ्रम और वास्तव' विषय पर आयोजित व्याख्यान कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने नरेंद्र मोदी को लोकतंत्र के लिए खतरनाक बताते हुए कहा कि अब जनता को बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता है. सूखा घोषित करने में देरी चव्हाण ने आरोप लगाया कि फड़णवीस सरकार किसानों के साथ है, ऐसा विश्वास दिलाने में असफल हुआ है. सूखा घोषित करने में सरकार ने देरी की.

आंध्र प्रदेश में 8 अगस्त और कर्नाटक में 17 सितंबर को सूखा घोषित किया गया, फिर महाराष्ट्र में सूखा घोषित करने में देरी क्यों? पैसे बचाने का काम चल रहा है क्या? उन्होंने बताया कि वर्ष 2012 में सूखाग्रस्त स्थिति में हमने 10 लाख पशुओं को संभाला. अब 17 लाख टन चारा बाहर से मांगना पड़ रहा है. मुख्यमंत्री 'पशु चारा छावनी' शुरू करने के लिए तैयार नहीं हैं. केंद्र सरकार से पैसे जब आएंगे तब आएंगे, पर राज्य सरकार को उपाय योजना तुरंत शुरू करनी चाहिए.

इस सरकार ने कृषि अर्थव्यवस्था पर जबर्दस्त चोट पहुंचाई है. कांग्रेस सरकार ने शेंद्रा-बिड़किन जैसे कई बड़े और निडर निर्णय लिये, पर मौजूदा सरकार ने वहां कुछ नहीं किया. दूसरी ओर वह बुलेट ट्रेन की बातें करते हैं. बॉक्स.. बालासाहब आंबेडकर को हमने प्रस्ताव दिया कांग्रेस की ओर से अशोक चव्हाण, माणिकराव ठाकरे गठबंधन करने के लिए एडवोकेट बालासाहब आंबेडकर के साथ चर्चा कर रहे हैं. मेरी भी उनसे मुलाकात हो चुकी है.

Web Title: Modi will be angry with false promises, change in LS polls: Prithviraj Chavan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Condomकंडोम