प्रिंट मीडिया के लिए विज्ञापन दरों में 25% वृद्धि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का फैसला

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 9, 2019 04:36 PM2019-01-09T16:36:55+5:302019-01-09T16:36:55+5:30

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 'ब्यूरो ऑफ आऊटरीच एंड कम्यूनिकेशन' की ओर से ‌प्रिंट मीडिया के लिए विज्ञापन दरों में 25% की वृद्धि का फैसला किया है. यह फैसला मंगलवार से प्रभावी हो गया है और तीन वर्ष के लिए मान्य होगा.

Ministry of Information and Broadcasting decision advertisement rates increase 25% for print media | प्रिंट मीडिया के लिए विज्ञापन दरों में 25% वृद्धि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का फैसला

फाइल फोटो

नई दिल्ली। 8 जनवरी। लोस सेवा केंद्र सरकार ने 'ब्यूरो ऑफ आऊटरीच एंड कम्यूनिकेशन' द्वारा पिं्रट मीडिया को दिए जाने वाले विज्ञापनों की दरों में 25% की वृद्धि की है. इस बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि इस फैसले से क्षेत्रीय और भाषाई अखबारों सहित खासकर मझोले और छोटे अखबारों को फायदा होगा. इससे पहले वर्ष 2013 में विज्ञापन दरों में इजाफा हुआ था.

वर्ष 2010 की तुलना में उस समय 19% की वृद्धि की गई थी. इस संबंध में स्पष्ट किया गया है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 'ब्यूरो ऑफ आऊटरीच एंड कम्यूनिकेशन' की ओर से पिं्रट मीडिया के लिए विज्ञापन दरों में 25% की वृद्धि का फैसला किया है. यह फैसला मंगलवार से प्रभावी हो गया है और तीन वर्ष के लिए मान्य होगा.

समिति की सिफारिशों के आधार पर फैसला च्सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा गठित 8वीं दर संरचना समिति की सिफारिशों के आधार पर यह फैसला किया गया है. च्समिति ने न्यूज प्रिंट मूल्यों में वृद्धि, प्रोसेसिंग चार्ज और अन्य पहलुओं पर विचार करते हुए ये सिफारिशें की थी.

Web Title: Ministry of Information and Broadcasting decision advertisement rates increase 25% for print media

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे