#metoo rajinikanth supported me too India movement but alert against misuse of it | रजनीकांत ने #MeToo मुहिम का किया समर्थन, महिलाओं को दी इसके दुरुपयोग से बचने की सलाह
रजनीकांत

अभिनेता रजनीकांत ने शनिवार को #MeToo मूवमेंट का समर्थन करते हुए इसे महिलाओं के लिए बहुत जरूरी बताया। हालाँकि सुपरस्टार रजनी ने महिलाओं द्वारा इसके दुरुपयोग के प्रति आगाह भी किया। 

तमिल लेखक और गीतकार वैरामुथु पर #MeToo मुहिम के तहत लगे आरोपों से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए रजनीकांत ने कहा कि वैरमुथु ने सभी आरोपों से इनकार किया है। रजनीकांत ने पीड़ित को मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी।

#MeToo हैशटैग के तहत हिन्दी सिनेमा, मलयालम सिनेमा और तमिल सिनेमा के कई दिग्गजों पर विभिन्न महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है।

#MeToo हैशटैग के तहत अक्टूबर 2017 में साल हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिसा मिलानो ने यौन शोषण की बात ट्विटर पर लिखी थी। उनका हैशटैग वायरल हो गया था। #MeToo से लाखों महिलाओं ने सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती साझा की। 

बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने साल 2008 में हिन्दी फिल्म हॉर्न ओके प्लीज की शूटिंग के दौरान अभिनेता नाना पाटेकर द्वारा यौन शोषण का आरोप लगाया। नाना पाटेकर ने सभी आरोपों से इनकार किया लेकिन इसके बाद बॉलीवुड, राजनीति, कार्पोरेट और मीडिया समेत कई क्षेत्रों की नामी-गिरामी लोगों पर महिलाओं ने #MeToo मुहिम के तहत यौन शोषण के आरोप लगाये।

करीब 20 महिलाओं ने नरेंद्र मोदी कैबिनेट में मंत्री और वरिष्ठ पत्रकार एमजे अकबर पर #MeToo मुहिम के तहत यौन शोषण के आरोप लगाये जिसके बाद उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा।

#MeToo के तहत निर्देशक सुभाष घई, निर्देशक रजत कपूर, निर्देशक विकास बहल, संगीतकार अनु मलिक, निर्देशक साजिद खान इत्यादि पर यौन शोषण के आरोप लगे।

पत्रकार विनोद दुआ और्र प्रशांत झा पर भी #MeToo के तहत यौन शोषण के आरोप लगे हैं।  

लोक सभा चुनाव 2019 और सबरीमाला पर रजनीकांत के विचार

रजनीकांत अपनी आनी वाली फ़िल्म 'पेट्टा' की शूटिंग कर रहे हैं। रजनीकांत ने कहा कि फ़िल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है। फ़िल्म की शूटिंग छह नवंबर को पूरी होनी की जानी थी जो समय से काफी पहले पूरी हो गयी।

रजनीकांत ने 12 दिसंबर को अपने जन्मदिन पर नई राजनीतिक पार्टी लॉन्च करने की खबरों का भी खंडन किया। 

रजनीकांत ने कहा, "मैं 12 दिसंबर को राजनीतिक पार्टी नहीं लॉन्च करूँगा लेकिन करीब 90 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। मैं सही समय और वक्त पर पार्टी का नाम और दूसरी चीजों की घोषणा करूँगा।"

2019 के लोक सभा चुनाव के बारे में पूछे गये सवाल पर रजनीकांत ने कहा, "जब चुनाव की तारीख का ऐलान हो जाएगा तो मैं अपना रुख साफ कर दूंगा।" 

रजनीकांत ने केरल के सबरीमाला मंदिर में सभी आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश की अनुमति देने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भी स्वागत किया। हालाँकि रजनीकांत ने "मंदिर के इतिहास और परंपरा का सम्मान" करने की भी राय दी।

रजनीकांत की अगली फिल्म '2Point0' 27 नवंबर को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म का निर्देशन शंकर ने किया है। 


Web Title: #metoo rajinikanth supported me too India movement but alert against misuse of it
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे