#MeToo: टाटा संस की सुहेल सेठ पर बड़ी कार्रवाई, यौन शोषण के आरोपों के बाद खत्म किया कॉन्ट्रैक्ट

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: October 29, 2018 10:53 AM2018-10-29T10:53:09+5:302018-10-29T10:53:09+5:30

सुहेल पर मॉडल डिएंड्रा सोरेस, फिल्ममेकर नताशा राठौर और लेखिका इरा त्रिवेदी समेत कुल 6 महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगा है।

#MeToo movement: Tatas not to renew Suhel Seth’s contract | #MeToo: टाटा संस की सुहेल सेठ पर बड़ी कार्रवाई, यौन शोषण के आरोपों के बाद खत्म किया कॉन्ट्रैक्ट

#MeToo: टाटा संस की सुहेल सेठ पर बड़ी कार्रवाई, यौन शोषण के आरोपों के बाद खत्म किया कॉन्ट्रैक्ट

#MeToo कैंपेन के तहत सुहेल सेठ की परेशानी हैं कि थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। यौन उत्पीड़न के लगे गंभीर आरोपों के बाद टाटा सन्स ने सुहेल के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने का फैसला किया है।

सुहेल ने टाटा सन्स के चेयरमैन सायरस मिस्त्री को हटाए जाने के बाद साल 2016 में टाटा के मैनेजमेंट और ब्रांड रीबिल्डिंग में अहम भूमिका निभाई थी। सुहेल के ऊपर जब से इस तरह से आरोप लगे हैं उसके बाद से ही टाटा इस मामले में तहकीकात कर रहा था। लेकिन अब टाटा ने उनको हटाने का फैसला लिया है।

सुहेल पर मॉडल डिएंड्रा सोरेस, फिल्ममेकर नताशा राठौर और लेखिका इरा त्रिवेदी समेत कुल 6 महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगा है।

ये है आरोप

पूर्व बिग बॉस कंटेस्टेंट मॉडल डिएंड्रा सोरेस ने भी उनके खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। 10 अक्टूबर को दोपहर में फिल्म मेकर नताशा राठौर ने व्हाट्सएप्प मैसेज का स्क्रीनशॉट ट्व‍िटर पर पोस्ट किया। उन्होंने ल‍िखा, "ये प‍िछले साल ये हादसा गुड़गांव में हुई थी। सुहेल ने गलत तरीके से मुझे छूने की कोश‍िश की। मैंने सुहेल सेठ को फटकार लगाई। उनसे मेरी मुलाकात मेरे बॉस के जर‍िए हुई थी। अनिशा शर्मा के मुताबिक, ''मैं 17 साल की थी और मैं ट्विटर पर सुहेल सेठ को फॉलो करती  है। मैंने उनका इंटरव्यू लेना चाहती थी। 

एक दिन मैंने सुहेल सेठ को लैंड एंड की कॉफी शॉप में देखा। जब मैं बाहर निकल रही थी। बाद में, मैंने उन्हें यह कहने के लिए ट्वीट किया कि मैंने उन्हे देखा था। मैं आपकी बड़ी फैन हूं लेकिन आपको सामने से देखकर कुछ नहीं बोल पाई। सुहेल सेठ ने इसके बाद एक डायरेक्टर मैसेज कर के बोला मुझे आना चाहिए था। इसी रात को जब मैं माता-पिता के साथ डिनर कर रही थी तो एक और सुहेल सेठ का डायरेक्ट मैसेज आया, मेरे रूम में मेरे साथ शराब पीओगी क्या? उनके मैसेज के अंत में लिखा था- ‘big wild kiss’ मैं चौंक गई और मैंने डर से इस मैसेज का रिप्लाई तक नहीं किया और मैंने सुहेल सेठ को ब्लॉक कर दिया''

इस आरोप के बाद सुहेल सेठ से जब द क्विंट ने बात की तो उन्होंने कहा, जिस वक्त की यह घटना है, मैं उस वक्त भारत में नहीं था। मैं किसी काम से विदेश गया हुआ था।  उन्होंने कहा, ''मेरे पास सबूत के तौर पर मेरा पासपोर्ट पर स्टैम्प भी है। मैं उस दिन मुंबई में नहीं था। वो शख्स मेरे लिए एकदम अनजान है तो मुझे बिल्कुल समझ में नहीं आ रहा है कि मैं इसपर क्या बोलूं।"

Web Title: #MeToo movement: Tatas not to renew Suhel Seth’s contract

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे