#MeToo: मशहूर चित्रकार जतिन दास पर चौथा आरोप- "बेबी-बेबी कहकर गलत ढंग से छूते थे"

By भाषा | Published: October 18, 2018 11:24 PM2018-10-18T23:24:35+5:302018-10-18T23:24:35+5:30

मशहूर चित्रकार पर आरोप- उन्होंने मुझे इतना असहज कर दिया कि मैं इस नौकरी में बिताए गए तीन दिनों से नफरत करने लगी। कहने के बाद भी उनका मुझे बेबी कहना नहीं रुका। लगातार बेबी कहने के अलावा वह अक्सर मुझे अनावश्यक रूप से छूते थे...।

#MeToo: Fourth allegation of sexual harassment on famous painter Jatin Das | #MeToo: मशहूर चित्रकार जतिन दास पर चौथा आरोप- "बेबी-बेबी कहकर गलत ढंग से छूते थे"

सांकेतिक तस्वीर

मशहूर चित्रकार जतिन दास के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है और इस कड़ी में गुरूवार को चौथी महिला ने दावा कि किया कि चित्रकार ने ‘‘1999 या 2000’’ में उसका शोषण किया जब वह उनके सहायक के तौर पर उनके साथ काम कर रही थी।

दास ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि उनका इनसे कुछ लेना देना नहीं है। 

भारत में चल रहे मी टू अभियान के तहत कागज बनाने वाली एक कंपनी की सह संस्थापक निशा बोरा ने सबसे पहले 16 अक्टूबर को उनके खिलाफ आरोप लगाए थे। बोरा ने दावा किया कि दास ने 14 साल पहले अपने स्टूडियो में उनसे छेड़छाड़ की। 

मी टू कार्यकर्ता संध्या मेनन द्वारा गुरूवार को साझा की गई एक पोस्ट में मालविका कुंडू ने आरोप लगाया कि जब वह 18 वर्ष की थीं तो दास ने उनसे दुर्व्यवहार किया था।


पीटीआई-भाषा ने जब 76 वर्षीय दास से संपर्क किया तो उन्होंने कहा, ‘‘यह बेहद अभद्र है। मैं नहीं जानता कि वो लोग वहां क्या करने की कोशिश कर रहे हैं। मेरा इससे कुछ लेना देना नहीं है। मैं नहीं जानता कि और क्या कह सकता हूं।’’ 

कुंडू ने आरोप लगाया कि दास ‘‘अनावश्यक रूप से’’ उसे छू रहे थे और लगातर उसे ‘‘बेबी’’ कह रहे थे । वह भी तब जब वह उन्हें ऐसा करने के लिये मना कर रही थी। जब वह उनके लिये काम करती थीं तो वह उसके ‘‘बेहद करीब’’ खड़े होते थे। 

उन्होंने लिखा कि यह सबकुछ नौकरी के पहले ही दिन उनके (दास के) घर पर हुआ, जिसमें उनके किताबों के संग्रह को सूचीबद्ध करने की जरूरत थी।

उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने मुझे इतना असहज कर दिया कि मैं इस नौकरी में बिताए गए तीन दिनों से नफरत करने लगी। कहने के बाद भी उनका मुझे बेबी कहना नहीं रुका। लगातार बेबी कहने के अलावा वह अक्सर मुझे अनावश्यक रूप से छूते थे...।’’

उल्लेखनीय है कि जतिन दास के आरोपों के बाद सोशल मी‌डिया में उनकी बेटी अभिनेत्री नंदिता दास को ट्रॉल किया गया।

 

Web Title: #MeToo: Fourth allegation of sexual harassment on famous painter Jatin Das

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :#MeToo# मी टू