ड्रग तस्कर की दी हुई मर्सिडीज में घूमता था अमृतपाल, फरारी के वक्त इसी कार में था सवार

By रुस्तम राणा | Published: March 20, 2023 04:31 PM2023-03-20T16:31:25+5:302023-03-20T17:55:00+5:30

शनिवार को अंतिम बार अमृतपाल को मर्सिडीज एसयूवी में तेजी से भागते देखा गया था, हालांकि बाद में उसने कार को छोड़ दिया और पुलिस बचने के लिए बाइक पर सवार हो गया।

Mercedes SUV Khalistani Leader Fled In Belongs To Drug Boss says Sources | ड्रग तस्कर की दी हुई मर्सिडीज में घूमता था अमृतपाल, फरारी के वक्त इसी कार में था सवार

ड्रग तस्कर की दी हुई मर्सिडीज में घूमता था अमृतपाल, फरारी के वक्त इसी कार में था सवार

Highlights मर्सिडीज कथित तौर पर एक ड्रग डीलर रवेल सिंह द्वारा उपहार में दी गई थीअमृतपाल सिंह अक्सर उसी मर्सिडीज एसयूवी में शहर के चारों ओर घूमते थाअंतिम बार अमृतपाल को इसी मर्सिडीज एसयूवी में तेजी से भागते देखा गया था

चंडीगढ़: खालिस्तानी समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस द्वारा व्यापक अभियान चलाया जा रहा है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। राज्य के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवा को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने उसे भगौड़ा घोषित कर दिया है और वह फरार है। एनडीटीवी ने के सूत्रों के हवाले से कहा कि अमृतपाल ने भागने में जिस मर्सिडीज एसयूवी का इस्तेमाल किया उसे एक ड्रग्स के कारोबारी द्वारा उसे गिफ्ट की गई थी।

शनिवार को अंतिम बार अमृतपाल को मर्सिडीज एसयूवी में तेजी से भागते देखा गया था, हालांकि बाद में उसने कार को छोड़ दिया और पुलिस बचने के लिए बाइक पर सवार हो गया। मर्सिडीज कथित तौर पर एक ड्रग डीलर रवेल सिंह द्वारा उपहार में दी गई थी। अमृतपाल सिंह अक्सर उसी एसयूवी में शहर के चारों ओर घूमते था।  

केंद्र अमृतपाल सिंह के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत आरोप लगाने की तैयारी कर रहा है और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) जल्द ही कदम उठा सकती है। 1984 में ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान मारे गए जरनैल सिंह भिंडरावाले के बाद अब तक की जांच में "भिंडरावाले 2.0" के नाम से जाने जाने वाले व्यक्ति के बारे में हैरान करने वाले तथ्य सामने आए हैं।

अमृतपाल सिंह, एक कट्टरपंथी उपदेशक, कथित तौर पर नशामुक्ति केंद्रों से युवाओं का एक "निजी मिलिशिया" बना रहा था, जिसका इस्तेमाल कानून और व्यवस्था की समस्या पैदा करने या हिंसक विरोध प्रदर्शन आयोजित करने के लिए किया जाता था। नशामुक्ति केंद्रों का कथित रूप से पाकिस्तान से अवैध रूप से प्राप्त हथियारों को जमा करने के लिए भी उपयोग किया जाता था।

अब तक की जांच से पता चलता है कि अमृतपाल सिंह के पाकिस्तानी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के साथ संबंध हैं, जिसने उसे ड्रग्स का कारोबार चलाने में मदद की। सूत्रों ने कहा कि अमृतपाल सिंह के वारिस पंजाब डे (डब्ल्यूपीडी) संगठन ने नशामुक्ति केंद्रों में कट्टरपंथी, हिंसक सोच पैदा करने की कोशिश की। केंद्र पर चिकित्सक नहीं थे। उन्होंने कहा कि अगर कैदी उसकी बोली लगाने के लिए सहमत नहीं होते हैं, तो उन्हें जमा करने के लिए पीटा जाता था।

Web Title: Mercedes SUV Khalistani Leader Fled In Belongs To Drug Boss says Sources

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे