गुजरात के डांग जिले में कई आदिवासियों ने फिर से अपनाया हिंदू धर्म

By भाषा | Published: January 25, 2020 07:23 AM2020-01-25T07:23:42+5:302020-01-25T07:23:42+5:30

गुजरात के डांग जिले में एक धार्मिक नेता ने दावा किया है कि शुक्रवार को एक आदिवासी समुदाय के 144 सदस्य, जो ईसाई धर्म में परिवर्तित हो गए थे, हिंदू धर्म में वापस आ गए।

Many tribals re-adopted Hinduism in Dang district of Gujarat | गुजरात के डांग जिले में कई आदिवासियों ने फिर से अपनाया हिंदू धर्म

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsगुजरात के डांग जिले में एक धार्मिक नेता ने दावा किया है कि शुक्रवार को एक आदिवासी समुदाय के 144 सदस्य, जो ईसाई धर्म में परिवर्तित हो गए थे, हिंदू धर्म में वापस आ गए।जिले के शिवरीमल आश्रम की साध्वी यशोदा दीदी ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद के सहयोग से कुछ स्थानीय धार्मिक नेताओं ने भोगड़िया गांव में कार्यक्रम आयोजित किया था।

गुजरात के डांग जिले में एक धार्मिक नेता ने दावा किया है कि शुक्रवार को एक आदिवासी समुदाय के 144 सदस्य, जो ईसाई धर्म में परिवर्तित हो गए थे, हिंदू धर्म में वापस आ गए।

जिले के शिवरीमल आश्रम की साध्वी यशोदा दीदी ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद के सहयोग से कुछ स्थानीय धार्मिक नेताओं ने भोगड़िया गांव में कार्यक्रम आयोजित किया था।

उन्होंने कहा, ‘‘इन वारली आदिवासियों को पांच साल पहले मिशनरियों द्वारा ईसाई धर्म अपनाने का लालच दिया गया था।

उन्होंने हाल ही में हमसे संपर्क किया, कहा कि वे उस धर्म का पालन करने में सहज महसूस नहीं कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि वे हिंदू धर्म में वापस आना चाहते थे, इसलिए हमने आज ‘घर वापसी’ कार्यक्रम की व्यवस्था की।’’

Web Title: Many tribals re-adopted Hinduism in Dang district of Gujarat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे