"मनमोहन सिंह किसानों के प्रति संवेदनशील हुआ करते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है", शरद पवार ने घेरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 31, 2023 09:35 AM2023-12-31T09:35:05+5:302023-12-31T09:38:07+5:30

एनसीपी चीफ शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के शासनकाल का जिक्र किया।

"Manmohan Singh used to be sensitive towards farmers but now it is not so", Sharad Pawar cornered Prime Minister Narendra Modi | "मनमोहन सिंह किसानों के प्रति संवेदनशील हुआ करते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है", शरद पवार ने घेरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को

फाइल फोटो

Highlightsशरद पवार ने पीएम मोदी पर हमला करने के लिए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का किया जिक्र शरद पवार ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह किसानों के प्रति बहुत संवेदनशील थेएनसीपी प्रमुख ने कहा कि लेकिन अब ऐसा नहीं है, किसानों की बात नहीं सुनी जा रही है

मुंबई/पुणे: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने बीते शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के शासनकाल का जिक्र किया। एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह किसानों के प्रति बहुत संवेदनशील थे और यूपीए के समय में कुछ कृषकों द्वारा की गई आत्महत्या के बारे में उन्होंने अमरावती का दौरा किया था, लेकिन अब किसी को भी उनके मुद्दों की परवाह नहीं है।

समाचार वेबसाइट इंडिया टुडे के अनुसार शरद पवार ने यह टिप्पणी पुणे में आयोजित शेतकारी आक्रोश मोर्चा के समापन कार्यक्रम के सभा में कही। इससे पहले बीते गुरुवार को  एनसीपी (शरद पवार गुट) के सांसद अमोल कोल्हे ने पुणे के शिवनेरी किले की तलहटी से निकले पैदल मार्च का नेतृत्व किया।

इस मौके पर उद्धव गुट के नेता संजय राउत, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले सहित महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के कई नेता उपस्थित थे।

यूपीए शासन में कृषि मंत्री रहे शरद पवार ने कहा, “मुझे याद है कि अमरावती में कुछ किसानों की आत्महत्या के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने वहां का दौरा किया था। वे जनता के साथ-साथ किसानों के प्रति भी संवेदनशील थे। मनमोहन सिंह ने उस समय 72,000 करोड़ रुपये के कृषि ऋण भी माफ कर दिए थे।”

उन्होंने कहा, लेकिन अब किसानों को हो रही कठिनाइयों पर कोई गौर तक नहीं कर रहा है। यह 'शेतकारी आक्रोश मोर्चा' पुणे तक ही सीमित नहीं है, बल्कि यह पूरे देश तक पहुंच गया है।"

शरद पवार के बाद सभा को संबोधित करते हुए संजय राउत ने कहा कि एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले और अमोल कोल्हे को किसानों के मुद्दे उठाने के लिए संसद से निलंबित किया गया था।

राउत ने अपने भाषण में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी बेहद जमकर तंज कसा। उन्होंने कहा, "भाजपा तो ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) के बिना किसी गांव का पंचायत चुनाव भी नहीं जीत सकती है। वे जीत के लिए ईवीएम पर निर्भर हैं जबकि हमने महाराष्ट्र में कई क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन किया है।"

इसके साथ ही संजय राउत ने शरद पवार के भतीजे औऱ एनसीपी से बगावत करने वाले अजित पवार पर हमला करते हुए कहा अजित पवार को सावधान रहना चाहिए क्योंकि बदलाव की हवा चल रही है। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: "Manmohan Singh used to be sensitive towards farmers but now it is not so", Sharad Pawar cornered Prime Minister Narendra Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे