भाजपा पर हमलावर हुए मनीष सिसोदिया, कहा- दिल्ली के अधिकारियों का 'नाजायज' इस्तेमाल कर रही पार्टी

By मनाली रस्तोगी | Published: January 12, 2023 01:50 PM2023-01-12T13:50:08+5:302023-01-12T14:04:30+5:30

दिल्ली सरकार के सूचना एवं प्रचार निदेशालय ने आम आदमी पार्टी (आप) को 2015 में जारी सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों के कथित उल्लंघन में विज्ञापनों पर खर्च किए गए 163.62 करोड़ रुपये की वसूली के लिए नोटिस जारी किया है।

Manish Sisodia hits out at BJP as AAP gets notice for recovery of money spent on ads | भाजपा पर हमलावर हुए मनीष सिसोदिया, कहा- दिल्ली के अधिकारियों का 'नाजायज' इस्तेमाल कर रही पार्टी

भाजपा पर हमलावर हुए मनीष सिसोदिया, कहा- दिल्ली के अधिकारियों का 'नाजायज' इस्तेमाल कर रही पार्टी

Highlightsसूचना एवं प्रचार निदेशालय की ओर से जारी वसूली नोटिस में 163.62 करोड़ रुपये पर लगाया गया ब्याज भी शामिल किया गया है।नोटिस के तहत 'आप' के लिए 10 दिनों के भीतर पूरी राशि का भुगतान करना अनिवार्य है।सूचना एवं प्रचार निदेशालय ने चेतावनी दी कि अगर पार्टी 10 दिनों के भीतर पैसा जमा नहीं करती है तो आप मुख्यालय को भी सील किया जा सकता है।

नई दिल्ली: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भाजपा पर निशाना साधा। सिसोदिया ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह आप सरकार को दबाने के लिए दिल्ली के अधिकारियों पर 'असंवैधानिक' नियंत्रण बनाए रखना चाहती है।

सिसोदिया का यह आरोप सरकारी विज्ञापनों की आड़ में राजनीतिक विज्ञापनों पर कथित तौर पर खर्च किए गए 163.62 करोड़ रुपये की वसूली के लिए आम आदमी पार्टी को जारी एक नोटिस के मद्देनजर आया है।

इस घटनाक्रम से एक महीने पहले दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने मुख्य सचिव को सरकारी विज्ञापनों की आड़ में राजनीतिक विज्ञापन प्रकाशित करने के मामले में 'आप' से 97 करोड़ रुपये वसूलने का निर्देश दिया था। सूत्रों ने बताया कि सूचना एवं प्रचार निदेशालय (डीआईपी) की ओर से जारी वसूली नोटिस में उक्त राशि पर लगाया गया ब्याज भी शामिल किया गया है। 

उन्होंने बताया कि नोटिस के तहत 'आप' के लिए 10 दिनों के भीतर पूरी राशि का भुगतान करना अनिवार्य है। एक सूत्र ने कहा, "दिल्ली के उपराज्यपाल की ओर से पूर्व में जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि अगर 'आप' संयोजक भुगतान में नाकाम रहते हैं, तो पार्टी की संपत्तियों की कुर्की सहित सभी कानूनी कार्रवाई समयबद्ध तरीके से की जाएगी।" 

सिसोदिया ने गुरुवार को ट्वीट किया, "दिल्ली के अधिकारियों पर असंवैधानिक नियंत्रण का नाजायज इस्तेमाल देखिए---भाजपा ने दिल्ली सरकार के सूचना एवं प्रचार निदेशालय की सचिव एलिस वाज (आईएएस) से नोटिस दिलवाया है कि 2017 से दिल्ली के बाहर के राज्यों में दिए गए विज्ञापनों का खर्च मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी से वसूला जाएगा।" 

उन्होंने आगे लिखा, "दिल्ली के अखबारों में भाजपा के तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों के विज्ञापन छपते हैं। पूरी दिल्ली में भाजपा के मुख्यमंत्रियों के फोटो वाले सरकारी होर्डिंग लगे हैं। क्या इनका खर्च भाजपा के मुख्यमंत्रियों से वसूला जाएगा?" सिसोदिया ने कहा, "क्या इसीलिए दिल्ली के अधिकारियों पर असंवैधानिक नियंत्रण बनाए रखना चाहती है भाजपा?" 

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Manish Sisodia hits out at BJP as AAP gets notice for recovery of money spent on ads

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे