योगी आदित्यनाथ को शख्स ने दिखाया काला झंडा, लगाया 'अखिलेश यादव जिंदाबाद' का नारा, हुआ गिरफ्तार

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 9, 2022 09:01 PM2022-09-09T21:01:44+5:302022-09-09T21:07:41+5:30

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जौनपुर में एक सपा कार्यकर्ता ने काला झंडा दिखा दिया। जब यह घटना हुई तो सीएम सुरक्षा में लगे पूरे जौनपुर पुलिस महकमें को सांप सूंघ गया और मौके पर तैनात पुलिसकमियों ने आनन-फानन में युवक को गिरफ्तार कर लिया।

Man showed black flag to Yogi Adityanath, raised slogan of 'Akhilesh Yadav Zindabad', arrested | योगी आदित्यनाथ को शख्स ने दिखाया काला झंडा, लगाया 'अखिलेश यादव जिंदाबाद' का नारा, हुआ गिरफ्तार

घटना की तस्वीर

Highlightsउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जौनपुर में दिखाया गया काला झंडाकाला झंडा दिखाने वाला युवक सपाई निकला और उसने अखिलेश जिंदाबाद का नारा भी लगाया सीएम काफिले के सामने युवक के आने से जौनपुर पुलिस के पैरों तले जमीन खिसकी, किया गिरफ्तार

जौनपुर:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ को उनके दूसरे कार्यकाल में एक सपा नेता ने जौनपुर में काला झंडा दिखा दिया। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री का विरोध करने वाला शख्स सपा का नेता है और काला झंडा दिखाते समय वह 'अखिलेश यादव जिंदाबाद' के नारे लगा रहा था।

यह घटना शुक्रवार दोपहर उस समय हुई जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला जौनपुर से गुजर रहा था और एक युवक काला झंडा लिये रास्ते में आ गया। तभी सीएम सुरक्षा में लगे पूरे जौनपुर पुलिस महकमे को सांप सूंघ गया और मौके पर तैनात पुलिसकमियों ने आनन-फानन में भागते हुए युवक से हाथों से झंडे को छिनते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को काला झंडा दिखाये जाने की घटना तब हुई, जब वो पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबंधित उमानाथ सिंह मेडिकल कॉलेज का दौरा करने के लिए गये थे। इसी दौरान सपा कार्यकर्ता अचानक सीएम योगी के काफिले के सामने पहुंचा और उन्हें काला झंडा दिखाकर 'अखिलेश यादव जिंदाबाद' के नारे लगाने लगा।

मौके पर मौजूद पुलिस ने उसे फौरन काबू में लिया। काफिले को काले झंडे दिखाने के आरोप में गिरफ्तार किये गये शख्स का नाम आशीष बताया जा रहा है और वह खुद को समाजवादी छात्र मोर्चा का नेता बता रहा है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसे पुलिस लाइन ले गई, जहां उससे पूछताछ की जा रही है।

मालूम हो कि इस घटना से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जौनपुर में एक जनसभा को संबोधित किया और पूर्ववर्ती अखिलेश यादव की जमकर आलोचना की। सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश की मौजूदा विकास के लिए और लोगों की भलाई के लिए ईमानदारी से काम कर रही है। वहीं साल 2017 से पहले की सरकार खुद को फायदा पहुंचाने के लिए काम करती थी।

इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार गुंडागर्दी और गुर्गों को बढ़ावा देने का काम करती थी। जब से भाजपा का शासन आया, हमने तय किया है कि न तो कोई भ्रष्टाचार करेगा और न ही राज्य सरकार उसे बर्दाश्त करेगी। हमने ऐसे दागियों की संपत्ति को कुर्क किया और उन्हें गरीबों के विकास कार्य में काम लाया गया। पहले की सरकार यूपी के लोगों के साथ धोखा कर रही थी।

उन्होंने कहा कि आज के समय में अपराधी यूपी में डरते हैं। भ्रष्टाचार उन पार्टियों की नसों में है, जिन्होंने 2017 से पहले यूपी को चलाया था। इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने जौनपुर के मंच से एक बार फिर चेतावनी दी कि भ्रष्ट लोगों का वहीं होगा, जो दंगों में शामिल लोगों का होता है। 

Web Title: Man showed black flag to Yogi Adityanath, raised slogan of 'Akhilesh Yadav Zindabad', arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे