विपक्ष की बैठक में बोले खड़गे- कांग्रेस भारत के विचार की रक्षा करना चाहती है, उसे पीएम पद में कोई दिलचस्पी नहीं

By मनाली रस्तोगी | Published: July 18, 2023 02:15 PM2023-07-18T14:15:32+5:302023-07-18T14:18:37+5:30

2024 के राष्ट्रीय चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने के लिए एक साझा मंच बनाने के प्रयास के तहत विपक्षी दलों की दूसरी बैठक को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि राज्य स्तर पर उनके बीच मतभेद हैं।

Mallikarjun Kharge says Congress wants to protect idea of India not interested in PM’s post | विपक्ष की बैठक में बोले खड़गे- कांग्रेस भारत के विचार की रक्षा करना चाहती है, उसे पीएम पद में कोई दिलचस्पी नहीं

(फोटो क्रेडिट: ANI)

Highlightsमल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि लोगों की सुरक्षा के लिए मतभेदों को दूर रखा जा सकता है।उन्होंने कहा कि हमारा इरादा अपने लिए सत्ता संभालने का नहीं है।खड़गे ने कहा कि बैठक में भाग लेने वाले 26 दलों के पास पर्याप्त राजनीतिक ताकत है क्योंकि वे 11 राज्यों पर शासन करते हैं।

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी की दिलचस्पी प्रधानमंत्री की कुर्सी में नहीं बल्कि भारत के विचार, संविधान, धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र की रक्षा में है। 2024 के राष्ट्रीय चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने के लिए एक साझा मंच बनाने के प्रयास के तहत विपक्षी दलों की दूसरी बैठक को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि राज्य स्तर पर उनके बीच मतभेद हैं। 

उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा के लिए मतभेदों को दूर रखा जा सकता है। उन्होंने बैठक की शुरुआत में कहा, "हमारा इरादा अपने लिए सत्ता संभालने का नहीं है। यह हमारे संविधान, लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और सामाजिक न्याय की रक्षा करना है।" खड़गे ने आगे कहा, "राज्य स्तर पर हमारे बीच कुछ मतभेद हैं। लेकिन ये मतभेद इतने बड़े नहीं हैं कि हम महंगाई की मार झेल रहे आम लोगों की भलाई के लिए इन्हें दूर नहीं कर सकें।" 

हम उन युवाओं के लिए जो बेरोजगारी से पीड़ित हैं और गरीबों, दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों के लिए जिनके अधिकारों को कुचला जा रहा है, अपने मतभेदों को किनारे रख सकते हैं।" खड़गे ने कहा कि बैठक में भाग लेने वाले 26 दलों के पास पर्याप्त राजनीतिक ताकत है क्योंकि वे 11 राज्यों पर शासन करते हैं। उन्होंने गठबंधन के महत्व को रेखांकित किया। 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "भाजपा को अपने दम पर [2019 के चुनावों में] 303 सीटें नहीं मिलीं। उसने अपने सहयोगियों के वोटों का इस्तेमाल किया और सत्ता में आई और फिर उन्हें त्याग दिया। आज भाजपा अध्यक्ष और उनके नेता अपने पुराने सहयोगियों से समझौता करने के लिए एक राज्य से दूसरे राज्य भाग-दौड़ कर रहे हैं।"

Web Title: Mallikarjun Kharge says Congress wants to protect idea of India not interested in PM’s post

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे