मुख्य समाचार दोपहर दो बजे

By भाषा | Published: October 27, 2021 02:23 PM2021-10-27T14:23:03+5:302021-10-27T14:23:03+5:30

main news at 2 pm | मुख्य समाचार दोपहर दो बजे

मुख्य समाचार दोपहर दो बजे

नयी दिल्ली, 27 अक्टूबर भाषा की विभिन्न फाइलों से बुधवार को दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-

दि13 न्यायालय पेगासस

पेगासस जासूसी मामला: न्यायालय ने जांच के लिए बनाई विशेषज्ञ समिति

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने इज़राइली स्पाईवेयर ‘पेगासस’ के जरिए भारतीय नागरिकों की कथित जासूसी के मामले की जांच के लिए बुधवार को विशेषज्ञों की एक समिति का गठन किया।

दि8 वायरस लीड मामले

देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या पिछले 242 दिनों में सबसे कम

नयी दिल्ली, देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 13,451 नए मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,42,15,653 हो गई। वहीं, इलाज करा रहे मरीजों की संख्या घटकर 1,62,661 हो गई है, जो कि पिछले 242 दिनों में सबसे कम है।

दि14 कांग्रेस टीकाकरण राहुल

टीकाकरण की कहानी के ‘जुमला संस्करण’ से लोगों का जीवन नहीं बचेगा : राहुल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 रोधी टीकाकरण की कहानी के ‘जुमला संस्करण’ से लोगों की जिंदगी नहीं बचाई जा सकती।

दि19 दिल्ली अयोध्या केजरीवाल

दिल्ली सरकार की नि:शुल्क तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल : केजरीवाल

नयी दिल्ली, दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल ने बुधवार को बुजुर्गों के लिए अपनी नि:शुल्क तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या को शामिल करने की मंजूरी दे दी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह घोषणा की।

दि18 ईसी असम सरमा चुनाव

आचार संहिता का उल्लंघन: निर्वाचन आयोग ने सरमा को चेतावनी देकर माफ किया

नयी दिल्ली, निर्वाचन आयोग ने 30 अक्टूबर को असम में होने वाले विधानसभा उपचुनाव की प्रचार मुहिम के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में राज्य के मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता हिमंत बिस्व सरमा को बुधवार को चेतावनी देकर माफ कर दिया।

प्रादे28 मुंबई क्रूज़ मलिक

क्रूज जहाज पर हुई पार्टी के आयोजकों ने केन्द्र से अनुमति ली थी, महाराष्ट्र सरकार से नहीं : मलिक

मुंबई, महाराष्ट्र के मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक ने बुधवार को दावा किया कि कॉर्डेलिया क्रूज़ पोत पर कथित मादक पदार्थों की पार्टी के आयोजकों ने नौका के संचालन की अनुमति केन्द्र के ‘‘नौवहन निदेशालय’’ से ली थी, राज्य पुलिय या राज्य गृह विभाग से नहीं।

प्रादे21 महाराष्ट्र पुलिस एनसीबी गवाह

आर्यन खान वसूली मामला: मुंबई पुलिस ने दर्ज किया सैल का बयान

मुंबई, मुंबई के तट से एक क्रूज़ जहाज से मादक पदार्थ की बरामदगी के मामले में आरोपी आर्यन खान को छोड़ने के लिए स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारियों पर लगे वसूली के आरोपों के संबंध में मुंबई पुलिस ने स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल से आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ कर उसका बयान दर्ज किया।

प्रादे5 कश्मीर कांग्रेस राज्य

विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने की कांग्रेस की मांग

जम्मू, कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई ने विधानसभा चुनावों से पहले केन्द्र शासित प्रदेश को फिर से राज्य का दर्जा देने की मांग की। कांग्रेस ने दावा किया कि केन्द्र शासित प्रदेश के लोग चुनाव कराने संबंधी गृह मंत्री अमित शाह के ‘रोडमैप’ से खुश नहीं हैं।

वि9 अमेरिका फाइजर टीका बच्चे

अमेरिका में एफडीए समिति ने बच्चों के लिए फाइजर टीके की कम मात्रा में खुराक की अनुशंसा की

वाशिंगटन, अमेरिका लाखों बच्चों के कोविड-19 टीकाकरण की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ गया है क्योंकि सरकार के सलाहकारों की एक समिति ने पांच से 11 साल के बच्चों के लिए फाइजर टीके की कम मात्रा की खुराक को मंगलवार को मंजूरी दे दी है।

अर्थ13 आरबीआई माइक्रोफाइनेंस

एमएफआई को परिसंपत्ति में भारी वृद्धि के लिए असावधान नहीं होना चाहिए: आरबीआई

मुंबई, भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर एम राजेश्वर राव ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय बैंक माइक्रोफाइनेंस (एमएफआई) क्षेत्र को बढ़ावा देगा, लेकिन ऋणदाताओं को उच्च परिसंपत्ति वृद्धि और प्रतिफल पाने के लिए असावधान नहीं होना चाहिए।

खेल11 खेल टी20 स्मिथ

पारी संवारने के लिये अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव कर सकते हैं स्मिथ

मेलबर्न, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की धीमी पिचें टी20 विश्व कप में ‘पावर हिटर’ बल्लेबाजों को रास नहीं आ रही हैं और इसलिए आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अपनी टीम की खातिर अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने के इच्छुक हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: main news at 2 pm

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे