महुआ मोइत्रा की संसद आईडी का इस्तेमाल दुबई में हुआ, टीएमसी सांसद पर भाजपा सांसद का ताजा आरोप

By रुस्तम राणा | Published: October 21, 2023 05:02 PM2023-10-21T17:02:18+5:302023-10-21T17:05:44+5:30

भाजपा सांसद ने निशिकांत दुबे ने कहा, "सांसद की आईडी दुबई से तब खोली गई थी जब तथाकथित सांसद भारत में थे। प्रधानमंत्री, वित्त विभाग और केंद्रीय एजेंसियों सहित पूरी भारत सरकार इस एनआईसी का उपयोग करती है।"

Mahua Moitra's Parliament ID was used in Dubai, BJP MP's latest allegation against TMC MP | महुआ मोइत्रा की संसद आईडी का इस्तेमाल दुबई में हुआ, टीएमसी सांसद पर भाजपा सांसद का ताजा आरोप

महुआ मोइत्रा की संसद आईडी का इस्तेमाल दुबई में हुआ, टीएमसी सांसद पर भाजपा सांसद का ताजा आरोप

Highlightsभाजपा सांसद ने कहा, जब दुबई में उनकी (महुआ मोइत्रा) संसदीय आईडी का इस्तेमाल किया गया था तब वह भारत में थींटीएमसी सांसद का बिना नाम लिए दुबे ने कहा कि एक सांसद ने कुछ पैसों के लिए देश की सुरक्षा को गिरवी रख दियामोइत्रा, जिनकी पार्टी इस मामले पर चुप है, इन आरोपों को लगातार खारिज कर रही हैं

नई दिल्ली: भाजपा के लोकसभा सदस्य निशिकांत दुबे ने शनिवार को टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर ताजा आरोप लगाते हुए दावा किया कि जब दुबई में उनकी संसदीय आईडी का इस्तेमाल किया गया था तब वह भारत में थीं। एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर बोलते हुए दुबे ने कहा कि "एक सांसद ने कुछ पैसों के लिए देश की सुरक्षा को गिरवी रख दिया।" 

भाजपा सांसद ने कहा, "सांसद की आईडी दुबई से तब खोली गई थी जब तथाकथित सांसद भारत में थे। प्रधानमंत्री, वित्त विभाग और केंद्रीय एजेंसियों सहित पूरी भारत सरकार इस एनआईसी का उपयोग करती है।" एजेंसी का नाम लिए बिना दुबे ने कहा, "क्या तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और विपक्ष को अब भी राजनीति करनी है? लोग फैसला लेंगे। एनआईसी ने यह जानकारी जांच एजेंसी को दे दी है।"

भारतीय जनता पार्टी के सांसद ने महुआ मोइत्रा पर अडानी समूह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के लिए व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के अनुरोध पर लोकसभा में प्रश्न पूछने के बदले में धन और लाभ इकट्ठा करने का आरोप लगाया है। लोकसभा की आचार समिति दुबे के आरोप की जांच कर रही है और उन्हें "मौखिक साक्ष्य" के लिए 26 अक्टूबर को तलब किया है।

हीरानंदानी ने समिति को एक हस्ताक्षरित हलफनामे में स्वीकार किया कि उन्होंने अडानी के बारे में सवाल पूछने के लिए मोइत्रा के संसदीय लॉगिन का उपयोग किया था, जब राज्य के स्वामित्व वाली दिग्गज कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने उनकी कंपनी की योजनाबद्ध सुविधा के बजाय ओडिशा में गुजरात स्थित समूह की धामरा एलएनजी आयात सुविधा की क्षमता बुक की थी।

मोइत्रा, जिनकी पार्टी इस मामले पर चुप है, आक्रामक बनी हुई हैं और अपने खिलाफ लगाए गए दावों को खारिज करते हुए दुबे की आलोचना करती रही हैं। मोइत्रा ने शुक्रवार को कहा, "मैं सीबीआई और एथिक्स कमेटी (जिसमें भाजपा सदस्यों का पूर्ण बहुमत है) के सवालों का जवाब देने का स्वागत करता हूं, अगर वे मुझे बुलाएं।"

Web Title: Mahua Moitra's Parliament ID was used in Dubai, BJP MP's latest allegation against TMC MP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे