अडानी ग्रुप पर बोलीं महुआ मोइत्रा- निवेशकों के लिए वैश्विक निजी रोड शो करना व्यर्थ, बस सच सामने लाना चाहिए

By मनाली रस्तोगी | Published: March 10, 2023 01:27 PM2023-03-10T13:27:08+5:302023-03-10T13:28:18+5:30

तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने शुक्रवार को कहा कि दुनिया भर में निवेशकों का रोड शो करने के बजाय अडानी समूह को सच सामने लाना चाहिए।

Mahua Moitra comments on Adani global roadshows | अडानी ग्रुप पर बोलीं महुआ मोइत्रा- निवेशकों के लिए वैश्विक निजी रोड शो करना व्यर्थ, बस सच सामने लाना चाहिए

(फाइल फोटो)

Highlightsहिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद से अडानी समूह की कंपनियों के शेयरों में जोरदार गिरावट देखी गई।रिपोर्ट में अडानी समूह पर शेयरों में हेराफेरी का आरोप लगाया गया है। हालांकि, समूह ने इन आरोपों को पूरी तरह से खारिज कर दिया।महुआ मोइत्रा ने कहा कि निवेशकों के लिए वैश्विक निजी रोड शो करना व्यर्थ है।

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने शुक्रवार को कहा कि दुनिया भर में निवेशकों का रोड शो करने के बजाय अडानी समूह को सच सामने लाना चाहिए। हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद से अडानी समूह की कंपनियों के शेयरों में जोरदार गिरावट देखी गई। रिपोर्ट में अडानी समूह पर शेयरों में हेराफेरी का आरोप लगाया गया है। हालांकि, समूह ने इन आरोपों को पूरी तरह से खारिज कर दिया।

वहीं, ट्वीट करते हुए मोइत्रा ने लिखा, "अडानी समूह से सिर्फ एक चीज की मांग है और वो है स्वामित्व, संबंधित पार्टी सौदों व सरकारी बातचीत पर पारदर्शिता होना। निवेशकों के लिए वैश्विक निजी रोड शो करना व्यर्थ है। बस सच के साथ बाहर आएं।" इस बीच हिंदुस्तान टाइम्स ने ब्लूमबर्ग न्यूज के हवाले से बताया कि अरबपति गौतम अडानी और उनके परिवार ने अडानी समूह के शेयरों द्वारा समर्थित सभी उधारों का भुगतान कर दिया है। 

लंदन में एक बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों ने निवेशकों से यह बात कही। ब्लूमबर्ग की एक अन्य रिपोर्ट ने पहले दिन में कहा था कि अडानी समूह ने 500 मिलियन डॉलर का ब्रिज लोन चुका दिया है जो गुरुवार को देय था। निवेशकों के विश्वास के पुनर्निर्माण के लिए अडानी के प्रयास ऐसे समय में आए हैं, जब समूह अमेरिका की शॉर्ट-सेलर रिपोर्ट के बाद ऋणों का पूर्व भुगतान करके अपने कर्ज के बारे में चिंताओं को दूर करना चाहता है।

Web Title: Mahua Moitra comments on Adani global roadshows

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे