महाराष्ट्र: विदेश में उद्धव ठाकरे, दूसरी ओर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से सरकारी निवास 'वर्षा' में मिले शरद पवार

By विनीत कुमार | Published: June 1, 2023 08:25 PM2023-06-01T20:25:50+5:302023-06-01T20:58:47+5:30

शरद पवार ने गुरुवार शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की। इस मुलाकात ने सभी का ध्यान खींचा है। यह मुलाकात उस समय हुई जब उद्धव ठाकरे विदेश में हैं।

Maharashtra update NCP chief Sharad Pawar meets Chief Minister Eknath Shinde | महाराष्ट्र: विदेश में उद्धव ठाकरे, दूसरी ओर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से सरकारी निवास 'वर्षा' में मिले शरद पवार

फोटो- एएनआई

मुंबई: महाराष्ट्र में पिछले साल हुए बड़े सियासी उठापटक के बाद से ही राज्य की राजनीति लगातार चर्चा में है। इस बीच गुरुवार शाम को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ एनसीपी प्रमुख शरद पवार की बैठक ने एक बार फिर सभी का ध्यान खींच लिया है। सामने आई जानकारी के अनुसार शरद पवार खुद सीएम एकनाथ शिंदे से मिलने 'वर्षा' बंगले पर पहुंचे। वर्षा बंगला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का सरकारी आवास है।

यह मुलाकात उस समय हुई है जब उद्धव ठाकरे विदेश में हैं। दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे यह मुलाकात चली। पिछले साल एकनाथ शिंदे के उद्धव ठाकरे से बगावत करने और फिर मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार दोनों नेताओं की मुलाकात हुई है। वहीं, दोनों की मुलाकात किस बात को लेकर हुई, इसका खुलासा खुद शरद पवार ने एक ट्वीट के जरिए किया।

मराठा मंदिर संस्था के कार्यक्रम के लिए दिया आमंत्रण: शरद पवार

इस मुलाकात के बाद शरद पवार ने ट्वीट किया और बताया कि उन्होंने मुंबई के मराठा मंदिर के अमृत महोत्सव की वर्षगांठ के लिए सीएम एकनाथ शिंदे को आमंत्रण दिया है। दरअसल, मराठा मंदिर संस्था को 75 साल पूरे हो चुके हैं। इसे लेकर एक समारोह 24 जून को मुंबई में होना है। शरद पवार मराठा मंदिर संस्था के अध्यक्ष हैं।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सीएम एकनाथ शिंद से मुलाकात के बाद ट्वीट किया, 'मराठा मंदिर, मुंबई के अमृत महोत्सव की वर्षगांठ के अवसर पर संगठन एक स्मारक समारोह आयोजित करेगा। आज महाराष्ट्र के माननीय मुख्यमंत्री को इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित करने के लिए एकनाथ शिंदे से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की।'

सीएम शिंद से शरद पवार की मुलाकात इसलिए भी खास है क्योंकि एनसीपी प्रमुख की ही महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार बनाने में अहम भूमिका मानी जाती है। महा विकास अघाड़ी गठबंधन के तहत शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी साथ आए थे और उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने। हालांकि, शिवसेना में पिछले साल बगावत हो गई।

शिंदे के नेतृत्व में कई विधायक अलग हो गए और खुद को असल शिवसेना बताते हुए भाजपा से हाथ मिला लिया। इसके बाद राज्य में महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई और शिंदे सहित अन्य बागी नेताओं ने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाया। शिंदे मुख्यमंत्री बनाए गए।

Web Title: Maharashtra update NCP chief Sharad Pawar meets Chief Minister Eknath Shinde

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे