नागपुर: भारी बारिश ने विधानसभा अधिवेशन पर फेरा 'पानी', गोंदिया के अस्पताल में जलभराव से हालात बिगड़े

By कोमल बड़ोदेकर | Published: July 6, 2018 11:26 AM2018-07-06T11:26:20+5:302018-07-06T11:51:38+5:30

महाराष्ट्र के कई हिस्सों में पिछले कई दिनों से भारी बारिश का सिलसिला जारी है। भारी बारिश के चलते एक ओर जहां निचले इलाकों में पानी भरने से जनजीवन अस्त-व्यस्त है।

maharashtra mumbai rain hospital waterlogged legislative assembly hospital nagpur | नागपुर: भारी बारिश ने विधानसभा अधिवेशन पर फेरा 'पानी', गोंदिया के अस्पताल में जलभराव से हालात बिगड़े

नागपुर: भारी बारिश ने विधानसभा अधिवेशन पर फेरा 'पानी', गोंदिया के अस्पताल में जलभराव से हालात बिगड़े

मुंबई, 6 जुलाई। महाराष्ट्र के कई हिस्सों में पिछले कई दिनों से भारी बारिश का सिलसिला जारी है। भारी बारिश के चलते एक ओर जहां निचले इलाकों में पानी भरने से जनजीवन अस्त-व्यस्त है, वहीं दूसरी ओर नागपुर में विधानसभा परिसर में पानी भरने की खबर है। पानी भरने की वजह से विधानसभा परिसर की बिजली भी काट दी गई है जिसके चलते यहां अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। 

वहीं दूसरी ओर नागपुर में भी भारी बारिश के चलते कई इलाकों में पानी भर गया है। निचले इलाकों में पानी भरने के चलते लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नागपुर में होने वाला  विधानसभा का सेशन फिलहाल ठप हो गया है। वहीं गोंदिया के एक अस्पताल में पानी भरने से हालात और बदतल हो गए हैं।





नागपुर में इतिहास में पहली बार विधानसभा अधिवेशन होना था लेकिन भारी बारिश के चलते हालात इतने बिगड़ गए हैं कि विधानसभा परिसर में और उसके आसपास के इलाकों में पानी भर गया है। हालात बिगड़े तो बिजली भी काट दी गई। जिसके चलते अब विधानसभा अधिवेशन स्थगित हो गया है।

जलभराभ से हालात बिगड़ने पर शिवसेना ने महाराष्ट्र की फड़णवीस सरकार पर जमकर निशाना साधा है। शिवसेना ने कहा कि बीते चार सालों में मोदी सरकार की कहानी का सच सबके सामने है।

इससे पहले मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग ने उत्तराखंड, गोवा, कर्नाटक, गुजरात, पश्चिम बंगाल और बिहार सहित 14 राज्यों में मूसलाधार बारिश की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी कर लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा था। मौसम विभाग ने गुरुवार को गोवा और कोंकण के इलाकों में अगले 24 घंटो में भारी बारिश की संभावना जताई है। 

जबकि पंजाब, हिमाचल और हरियाणा के में बारिश की संभावना जताई गई है। इससे पहले बुधवार को हुई बारिश के चलते लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। वहीं मुंबई और आसपास के इलाकों में सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है। मुंबई में भारी बारिश के चलते लोग बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं। निचलने इलाकों में पानी भरने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

Web Title: maharashtra mumbai rain hospital waterlogged legislative assembly hospital nagpur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे