शिवसेना से खींचतान के बीच बीजेपी का दावा, महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में जल्द ही बनेगी सरकार

By भाषा | Published: November 5, 2019 06:31 PM2019-11-05T18:31:01+5:302019-11-05T18:31:01+5:30

महाराष्ट्र में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित हुए थे। इसके बाद से बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर गतिरोध बना हुआ है।

Maharashtra: Government will soon be formed under leadership of Devendra Fadnavis says Chandrakant Patil | शिवसेना से खींचतान के बीच बीजेपी का दावा, महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में जल्द ही बनेगी सरकार

File Photo

Highlightsभाजपा के वरिष्ठ नेता चंद्रकांत पाटिल ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के नेतृत्व में एक नयी सरकार का गठन ‘‘बहुत जल्द’’ होगा। राज्य भाजपा कोर टीम की बैठक के बाद पाटिल ने पत्रकारों से कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने भाजपा-शिवसेना महायुति (गठबंधन) को अगली सरकार बनाने के लिए जनादेश दिया है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता चंद्रकांत पाटिल ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के नेतृत्व में एक नयी सरकार का गठन ‘‘बहुत जल्द’’ होगा। राज्य भाजपा कोर टीम की बैठक के बाद पाटिल ने पत्रकारों से कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने भाजपा-शिवसेना महायुति (गठबंधन) को अगली सरकार बनाने के लिए जनादेश दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘शिवसेना ने अभी तक हमें कोई प्रस्ताव नहीं दिया है। भाजपा के दरवाजे उनके लिए 24x7 खुले हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें कोई संदेह नहीं है कि फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार जल्द ही बनेगी।’’ गत 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनावों के परिणामों की घोषणा 24 अक्टूबर को की गई थी और तब से सरकार गठन को लेकर अभी तक संशय की स्थिति बनी हुई है।

भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद के मुद्दे को लेकर खींचतान चल रही है। राज्य विधानसभा की 288 सीटों में से भाजपा-शिवसेना गठबंधन को 161 सीटें मिली हैं। भाजपा ने 105 सीटों पर जीत दर्ज की जबकि शिवसेना ने 56, राकांपा ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटों पर विजय हासिल की है। 

Web Title: Maharashtra: Government will soon be formed under leadership of Devendra Fadnavis says Chandrakant Patil

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे