कोरोना संकटः लॉकडाउन में ढील के बाद नांदेड़ में खुले सैलून, ग्राहकों को घर से लानी होगी तौलिया, कैंची, कंघी बार-बार करनी होगी सैनिटाइज

By रामदीप मिश्रा | Published: May 28, 2020 08:22 AM2020-05-28T08:22:20+5:302020-05-28T08:25:30+5:30

Coronavirus: महाराष्ट्र में बुधवार को अब तक सबसे ज्यादा 105 और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही कोरोना वायरस की वजह से राज्य में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1897 हो गई है।

Maharashtra Corona: Salons in Nanded reopen but with a catch bring your own towel | कोरोना संकटः लॉकडाउन में ढील के बाद नांदेड़ में खुले सैलून, ग्राहकों को घर से लानी होगी तौलिया, कैंची, कंघी बार-बार करनी होगी सैनिटाइज

सैलून में ग्राहक घर से लाए हैं तौलिया। (फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

Highlightsमहाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में अनोखी तस्वीर देखने को मिली है, जहां फिर से सैलून और स्पा फिर से खुल गए हैं। इस जिले में जो लोग भी बाल कटवाना चाहते हैं उन्हें अपने घर से तौलिया लेकर आनी होगी।

मुंबईः देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। यहां लगातार संक्रमण फैल रहा है। लॉकडाउन के बावजूद भी कोरोना पर काबू नहीं पाने में पसीने छूट रहे हैं। इस बीच प्रदेश के नांदेड़ जिले में अनोखी तस्वीर देखने को मिली है, जहां फिर से सैलून और स्पा फिर से खुल गए हैं। लेकिन जो लोग भी बाल कटवाना चाहते हैं उन्हें अपने घर से तौलिया लेकर आनी होगी।

नांदेड़ कलेक्टर विपिन इटानकर द्वारा जारी दिशानिर्देशों में कहा गया है कि फेस मास्क पहनना, पहले अपॉइंटमेंट बुक कराना, उपयोग करने से पहले और बाद में कैंची, कंघी और ब्रश को सैनिटाइज करना और ग्राहकों के बीच तीन फीट की दूरी बनाए रखना जरूरी है।    

सैलून खोलने से पहले किया सैनिटाइज

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, वज़ीराबाद में अंकुश मेन के पार्लर के मालिक अंकुश वाघमारे ने दुकान खोलने से पहले सभी सैनिटाइज किया। जिले के नाभिक समुदाय के प्रतिनिधि ने लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बाद कलेक्टर के पास कई बार अर्जी लगाई थी कि उन्हें सैलून और पार्लर खोलने की इजाजत दी जाए। यह समुदाय शहर में करीब 350 सैलून चलाता है।

ग्राहक ने कहा कि खुद की तौलिया से सुरक्षित कर रहा महसूस

अंकुश वाघमारे का कहना है कि यदि ग्राहक मास्क नहीं पहन रहा है तो हम प्रवेश नहीं करने देते हैं। यदि कोई ग्राहक साथ में तौलिया नहीं लाया है, तो हम उसे घर जाने के लिए कहते हैं या फिर उसे खरीदकर लाने के लिए कहते हैं। वहीं, सैलून के पास फार्मेसी की दुकान चलाने वाले गणेश बहादुर का कहना है कि वह वाघमारे के सबसे पुराने ग्राहकों में से एक हैं। गणेश सैलून में अपनी खुद तौलिया लाए हैं। उन्होंने कहा, 'मैं यहां 18 साल से आ रहा हूं, लेकिन अपने खुद के तौलिया का इस्तेमाल कर सुरक्षित महसूस कर रहा हूं।'

महाराष्ट्रः एक दिन में 105 लोगों की मौत 

आपको बता दें, महाराष्ट्र में बुधवार को अब तक सबसे ज्यादा 105 और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही कोरोना वायरस की वजह से राज्य में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1897 हो गई है। राज्य में 2190 और लोगों के संक्रमित होने के बाद कुल मामलों की संख्या 56,948 हो गई। यह पहली बार है जब महाराष्ट्र में कोविड-19 से 100 से अधिक मौत के मामले सामने आए हों। 

महाराष्ट्र में कोरोना से अबतक हुए 17,918 मरीज ठीक 

महाराष्ट्र में अब तक 17,918 मरीज ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही 37,125 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं, महाराष्ट्र के कुल 56,948 मरीज में से अकेले मुंबई में 34,018 मामले हैं, जबकि मुंबई में बुधवार को 32 और लोगों की मौत के साथ मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1,097 तक पहुंच गया। बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने एक बयान में कहा कि महानगर जल्द ही एक राष्ट्रीय सर्वेक्षण का हिस्सा होगा, जिसका मकसद कोविड-19 संक्रमण के लिए सामाजिक-जनसांख्यिकीय जोखिम कारकों को निर्धारित करने के साथ ही इसके भौगोलिक प्रसार को समझने में सहायता करना है। 

Web Title: Maharashtra Corona: Salons in Nanded reopen but with a catch bring your own towel

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे