सीएम शिंदे का बड़ा तोहफा, प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को वेतन के साथ 22,500 का दिवाली बोनस

By अनिल शर्मा | Published: September 30, 2022 08:21 AM2022-09-30T08:21:03+5:302022-09-30T09:56:49+5:30

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की घोषणा के वक्त सांसद राहुल शेवाले, मुंबई नगर निगम के आयुक्त और प्रशासक डॉ. आई. एस. चहल, अपर आयुक्त अश्विनी भिड़े सहित नगर पालिका के विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

maharashtra cm eknath shinde announces diwali bonus for health workers best employees teachers | सीएम शिंदे का बड़ा तोहफा, प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को वेतन के साथ 22,500 का दिवाली बोनस

सीएम शिंदे का बड़ा तोहफा, प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को वेतन के साथ 22,500 का दिवाली बोनस

Highlightsसीएम एकनात शिंदे ने कहा कि नगर निगम के कर्मचारियों ने कोविड-19 की कठिन परिस्थिति में अच्छा काम किया है। बोनस की घोषणा के वक्त सीएम ने कहा, विकास कार्यों और हमारे कर्मचारियों की कल्याण योजनाओं के बीच संतुलन बनाए रखना होगा। मुंबई नगर निगम के 93 हजार कर्मचारियों और बेस्ट के 29 हजार कर्मचारियों सहित शिक्षकों और स्वास्थ्य कर्मियों को दिवाली बोनस मिलेगा।

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को मुंबई नगर निगम, बेस्ट कर्मचारियों और शिक्षकों सहित स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस की घोषणा की। मुंबई नगर निगम के कर्मचारियों समेत नगर निगम के शिक्षक, बेस्ट के कर्मचारियों और स्वास्थ्य कर्मियों को एक महीने के वेतन के साथ 22,500 रुपये दिवाली बोनस के रूप में दिया जाएगा।

इस फैसले से मुंबई नगर निगम के 93 हजार कर्मचारियों और बेस्ट के 29 हजार कर्मचारियों सहित शिक्षकों और स्वास्थ्य कर्मियों को दिवाली बोनस मिलेगा। मुख्यमंत्री ने ने कहा कि मुंबई नगर निगम के कर्मचारियों ने कोविड की विकट परिस्थिति में बेहतरीन काम किया है। उन्होंने कर्मचारियों को 'हैप्पी दिवाली' की शुभकामनाएं दीं। साथ ही सभी को मुंबईवासियों के लिए पूरे मन से काम करने को कहा।

शिंदे की घोषणा के वक्त सांसद राहुल शेवाले, मुंबई नगर निगम के आयुक्त और प्रशासक डॉ. आई. एस. चहल, अपर आयुक्त अश्विनी भिड़े सहित नगर पालिका के विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

इस दौरान सीएम शिंदे ने कहा, "नगर निगम के कर्मचारियों ने कोविड-19 की कठिन परिस्थिति में अच्छा काम किया है। मुंबई में कोविड की स्थिति को नियंत्रण में रखने में डॉक्टरों और सभी कर्मचारियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। विकास कार्यों को खर्च किया जाना चाहिए। जो अच्छा करते हैं उन्हें प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। विकास कार्यों और हमारे कर्मचारियों की कल्याण योजनाओं के बीच संतुलन बनाए रखना होगा। कर्मचारी और नागरिक हमारे हैं"।

सीएम ने दिवाली बोनस की घोषणा करते हुए लोगों से दिवाली को खुशी से मनाने का आग्रह किया। एकनाथ शिंदे ने कहा कि "मुंबई नगर निगम से संबंधित विकास कार्यों और कर्मचारियों से संबंधित बाधाओं को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा। सभी को अब पूरे मन से मुंबईवासियों के लिए काम करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इंजीनियरों को यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान रखना चाहिए कि सड़कों और बुनियादी ढांचे के काम नागरिकों की इच्छा के अनुसार उच्च गुणवत्ता वाले हों।

Web Title: maharashtra cm eknath shinde announces diwali bonus for health workers best employees teachers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे