महाराष्ट्र: केंद्र ने मुख्य सचिव को सेवा विस्तार देने से इनकार किया, रिटायर हुए सीताराम कुंटे, सीएमओ ने मुख्य सलाहकार नियुक्त किया

By विशाल कुमार | Published: December 1, 2021 08:42 AM2021-12-01T08:42:22+5:302021-12-01T08:45:23+5:30

महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें मुख्यमंत्री कार्यालय का मुख्य सलाहकार नियुक्त कर दिया है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि कुंटे मुख्यमंत्री कार्यालय के साथ काम करते रहेंगे.

maharashtra chief secretary service extention sitaram kunte cmo | महाराष्ट्र: केंद्र ने मुख्य सचिव को सेवा विस्तार देने से इनकार किया, रिटायर हुए सीताराम कुंटे, सीएमओ ने मुख्य सलाहकार नियुक्त किया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो)

Highlightsकेंद्र सरकार ने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को छह महीने का सेवा विस्तार देने से इनकार कर दिया था।अतिरिक्त मुख्य सचिव देबाशीष चक्रबर्ती नए मुख्य सचिव नियुक्त किए गए हैं।महाराष्ट्र सरकार ने सीताराम कुंटे को मुख्यमंत्री कार्यालय का मुख्य सलाहकार नियुक्त कर दिया है।

मुंबई:महाराष्ट्र के मुख्य सचिव के पद पर सीताराम कुंटे को छह महीने का सेवा विस्तार देने से केंद्र सरकार के इनकार के बाद मंगलवार को वह सेवानिवृत्त हो गए। उनकी जगह अतिरिक्त मुख्य सचिव देबाशीष चक्रबर्ती नए मुख्य सचिव नियुक्त किए गए हैं।

हालांकि, महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें मुख्यमंत्री कार्यालय का मुख्य सलाहकार नियुक्त कर दिया है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि कुंटे मुख्यमंत्री कार्यालय के साथ काम करते रहेंगे।

इससे पहले, पूर्व मुख्य सचिव अजय मेहता ने अपनी सेवानिवृत्ति के बाद मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार के रूप में कार्य किया था, जब तक कि उन्हें महाराष्ट्र रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त नहीं किया गया था।

इससे पहले, राज्य ने कुंटे को छह महीने के विस्तार का प्रस्ताव भेजा था, जिसे केंद्र ने मंजूरी नहीं दी थी। राज्य सरकार ने कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग को भेजे पत्र में कुंटे के लिए मौजूदा मानदंडों के तहत छह महीने का विस्तार 1 दिसंबर से 31 मई तक करने का प्रस्ताव दिया था।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (योजना), देबाशीष चक्रवर्ती (1986 बैच) ने नई नियुक्ति होने तक कुंटे से अतिरिक्त प्रभार ग्रहण किया है। चक्रवर्ती, जिन्होंने प्रमुख सचिव आवास, शिवशाही पुनर्वसन प्रोजेक्ट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, सामान्य प्रशासन विभाग में प्रमुख सचिव, महाराष्ट्र आवास और क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और सीईओ के रूप में काम किया है, फरवरी 2022 में सेवानिवृत्त होंगे।

Web Title: maharashtra chief secretary service extention sitaram kunte cmo

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे