Madhyapradedsh: BJP say on opening liquor shop for women, one minister of Kamal Nath government said- NO, another said- Yes | MP: महिलाओं के लिए शराब की दुकान खोलने पर BJP हमलावर, कमलनाथ सरकार के एक मंत्री ने कहा- NO, दूसरे ने कहा- Yes
कमलनाथ (फाइल फोटो)

Highlightsप्रदेश के वाणिज्यकर मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं को शराब के नए आउटलेट खोलने की अनुमति दिए जाने की कोई योजना नहीं है. मंत्री पी.सी. शर्मा ने कहा कि प्रदेश के जो सभ्रांत परिवार हैं, जो महंगी शराब का सेवन करते हैं, उनके लिए महानगरों में आउटलेट खोले जा रहे हैं.

मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार को महिलाओं के लिए शराब के आउटलेट खोले जाने को लेकर भाजपा ने हमला बोला है. भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आरोप लगाया है कि शराब और शबाब पर राज्य की सरकार केन्द्रित हो गई है. सरकाल सलमान और जैकलीन के आस-पास घूमती नजर आ रही है, जैसे जैकलीन सरकार का जैक हो. वहीं राज्य के वाणिज्य कल मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने इसे लेकर स्पष्ट किया है कि महिलाओं के लिए शराब के आउटलेट के लिए कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है.

महिलाओं के लिए शराब के आउटलेट खोले जाने को लेकर भाजपा, प्रदेश सरकार पर हमलावर हो गई है. भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसे लेकर सरकार पर हमला बोला है. मिश्रा ने कहा कि बीते कुछ माहों से सरकार सिर्फ और सिर्फ शराब और शबाब पर केन्द्रित हो गई है. पहले शराब की प्रमुख दुकानों के साथ उप दुकान खोलने की बात कर रही थी और उसके बाद अब शापिंग मॉल में महिलाओं के लिए शराब के आउटलेट्स खोलने को लेकर भी विचार कर रही है. 

पूर्व मंत्री ने कहा कि ये सरकार किसानों के लिए नहीं सोच रही, प्रदेश में महिला अपराध बढ़ रहे हैं, युवा बेरोजगार हो रहा है, लेकिन सरकार उनकी नहीं सुन रही और सिर्फ शराब और शबाब में डूब रही है. उन्होंने कहा कि आइफा अवार्ड को लेकर मिश्रा ने कहा कि सरकार इन दिनों सलमान और जैकलीन के आस-पास ही घूमती नजर आ रही है, जैसे की जैकलीन सरकार का जैक हो. मिश्रा ने कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के सीएए कानून का विरोध किए जाने के बयान को लेकर कहा कि आरिफ मसूद और कांग्रेस विधायकों को केवल चुनाव के वक्त ही मुसलमानों की याद आती है, इसके अलावा कभी भी उन्हें मुसलमान याद नहीं आते हैं.

शराब को बढ़ावा दे रही सरकार

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि राज्य की कमलनाथ सरकार शराबखोरी को बढ़ावा दे रही है. भागर्व ने कहा कि पूरा देश महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती मना रहा है. गांधीजी के विचारों से प्रेरित होकर कार्यक्रम किए जा रहे हैं, लेकिन कमलनाथ सरकार नकली गांधी से प्रेरित होकर राज्य में शराबखोरी को बढ़ावा देने का फैसला ले रही है. यह वक्त है बदलाव का न होकर भटकाव का है. उन्होंने कहा कि सरकारर बड़े शहरों में वाइन फेस्टिवल आयोजित करने की तैयारी भी कर रही है.

एक मंत्री ने कहा प्रस्ताव विचाराधीन नहीं

प्रदेश के वाणिज्यकर मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने भाजपा द्वारा किए जा रहे हमलों के बाद कहा कि प्रदेश में महिलाओं को शराब के नए आउटलेट खोलने की अनुमति दिए जाने की कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश सरकार के पास कोई नीति अथवा प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है.

सभ्रांत परिवारों के लिए खोल रहे आउटलेट

राज्य के जनसंपर्क मंत्री पी.सी.शर्मा ने कहा कि महिलाओं के लिए कोई शराब के आउटलेट नहीं खोले जा रहे हैं. यह भ्रामक जानकारी है, लेकिन प्रदेश के जो सभ्रांत परिवार हैं, जो महंगी शराब का सेवन करते हैं, उनके लिए महानगरों में आउटलेट खोले जा रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा योजनाओं को लेकर दिए बयान पर शर्मा ने कहा कि पहले तो शिवराज सिंह को पूरे 15 साल का हिसाब देना चाहिए. साथ ही यह भी बताना चाहिए कि उनके कार्यकाल में चलाई जा रही योजनाओं पर केन्द्र ने कितनी कटौती की है. केन्द्र ने प्रदेश की हर योजना के मद में कितना पैसा काटा है।

Web Title: Madhyapradedsh: BJP say on opening liquor shop for women, one minister of Kamal Nath government said- NO, another said- Yes
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे