Madhya Pradesh: Ministers will inspect Corona arrangements, charge allocated to district | मध्य प्रदेश : मंत्रीगण करेंगे कोरोना व्यवस्थाओं का निरीक्षण, प्रभार जिले आवंटित
मध्य प्रदेश : मंत्रीगण करेंगे कोरोना व्यवस्थाओं का निरीक्षण, प्रभार जिले आवंटित

भोपाल, 12 अप्रैल मध्य प्रदेश सरकार ने कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम के उद्देश्य से की गई व्यवस्थाओं की निगरानी के लिये मंत्रिपरिषद के सदस्यों को जिलों का प्रभार सौंपा है।

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट को प्रदेश के सबसे अधिक प्रभावित इंदौर जिले का प्रभार सौंपा गया है, जबकि चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भोपाल एवं सीहोर जिलों का प्रभार दिया गया है।

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी रायसेन एवं विदिशा जिलों को प्रभार दिया गया है।

इनके अलावा, जिन मंत्रियों को जिलों का प्रभार सौंपा गया है, उनमें गोपाल भार्गव को सागर एवं नरसिंहपुर, विजय शाह को खंडवा एवं बुरहानपुर, जगदीश देवड़ा को मंदसौर एवं रतलाम जिले का प्रभार सौंपा गया है।

बिसाहू लाल सिंह को अनूपपुर-शहडोल एवं सीधी, यशोधरा राजे सिंधिया को शिवपुरी एवं दतिया, भूपेन्द्र सिंह को दमोह, मीना सिंह को उमरिया, मंडला एवं डिंडौरी, कमल पटेल को हरदा, होशंगाबाद एवं बैतूल, बृजेन्द्र प्रताप सिंह को पन्ना, कटनी और छतरपुर जिले का प्रभार दिया गया है।

डॉ. महेन्द्र सिंह सिसोदिया को गुना एवं राजगढ़, प्रद्युम्न सिंह तोमर को ग्वालियर, प्रेमसिंह पटेल को बड़वानी, ओमप्रकाश सखलेचा को नीमच, उषा ठाकुर को देवास, अरविंद भदौरिया को जबलपुर एवं छिंदवाड़ा, डॉ. मोहन यादव को उज्जैन जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है।

हरदीप सिंह डंग को खरगौन एवं झाबुआ, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव को धार एवं अलीराजपुर, भारत सिंह कुशवाह को मुरैना एवं श्योपुर, इंदर सिंह परमार को शाजापुर एवं आगरमालवा, रामखेलावन पटेल को रीवा, सतना एवं सिंगरौली, रामकिशोर कावरे को बालाघाट एवं सिवनी, बृजेन्द्र सिंह यादव को अशोकनगर, सुरेश धाकड को निवाडी एवं टीकमगढ़ और ओ.पी.एस. भदौरिया को भिंड जिले का प्रभार दिया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Madhya Pradesh: Ministers will inspect Corona arrangements, charge allocated to district

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे