एमपी राज्यपाल लाजजी टंडन की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर, यूपी की गवर्नर देखने पहुंचीं

By भाषा | Published: June 17, 2020 04:52 PM2020-06-17T16:52:14+5:302020-06-17T16:52:14+5:30

उत्तर प्रदेश के लखनऊक के पूर्व सांसद और मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाजजी टंडन की हालत गंभीर बनी हुई है। आज यूपी की गवर्नर आनंदीबेन पटेल देखने पहुंचीं। कल एमपी के मुख्यमंत्री लखनऊ पहुंच हालचाल जाना था।

Madhya Pradesh Governor Lajji Tandon's condition critical, ventilator, UP Governor visited | एमपी राज्यपाल लाजजी टंडन की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर, यूपी की गवर्नर देखने पहुंचीं

प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल ने मेदान्ता अस्पताल के निदेशक डॉ राकेश कपूर से टंडन की सेहत के बारे में जानकारी ली। (file photo)

Highlightsटंडन (85) को गत 11 जून की सुबह बुखार, सांस लेने में तकलीफ और पेशाब संबंधी समस्या होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।आनंदीबेन पटेल ने बुधवार को लखनऊ के मेदांता हास्पिटल में भर्ती मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने टंडन के शीघ्र स्वस्थ एवं दीर्घायु होने की कामना की।

लखनऊः मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाजजी टंडन की हालत गंभीर परन्तु नियंत्रण में है, उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने बताया, ''वह (टंडन) जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं, उनकी हालत स्थिर है, हम सब प्रार्थना कर रहे है कि वह जल्द ठीक हो जाएं। उनकी स्थिति गंभीर लेकिन नियंत्रण में है।''

टंडन (85) को गत 11 जून की सुबह बुखार, सांस लेने में तकलीफ और पेशाब संबंधी समस्या होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। राजभवन से जारी बयान के अनुसार उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बुधवार को लखनऊ के मेदांता हास्पिटल में भर्ती मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने टंडन के शीघ्र स्वस्थ एवं दीर्घायु होने की कामना की। प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल ने मेदान्ता अस्पताल के निदेशक डॉ राकेश कपूर से टंडन की सेहत के बारे में जानकारी ली। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को अस्पताल का दौरा किया था और राज्यपाल टंडन के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की थी।

अस्पताल द्वारा सोमवार शाम जारी किए गए बुलेटिन के मुताबिक टंडन की हालत गंभीर लेकिन नियंत्रण में है। उन्हें क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की निगरानी में रखा गया है। अस्पताल ने कहा कि टंडन के पेट में हुए रक्तस्राव के कारण उनका आपात स्थिति में ऑपरेशन किया गया। बुलेटिन के मुताबिक उनका ऑपरेशन कामयाब रहा और उन्हें विशेषज्ञों की निगरानी में आईसीयू में रखा गया है। सोमवार को उनके फेफड़ों, गुर्दे और यकृत में समस्याएं पैदा हुई जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। उनकी डायलिसिस भी की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अस्पताल जाकर टंडन के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी।

 

Web Title: Madhya Pradesh Governor Lajji Tandon's condition critical, ventilator, UP Governor visited

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे