मौसम अलर्टः मध्य प्रदेश पर मेहरबान मानसून, येलो अलर्ट जारी, बिजली चमकने और गिरने की संभावना

By शिवअनुराग पटैरया | Published: June 22, 2020 05:55 PM2020-06-22T17:55:07+5:302020-06-22T17:55:07+5:30

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों में शहडोल एवं रीवा संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर जबलपुर, होशंगाबाद, सागर, उज्जैन एवं भोपाल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर इंदौर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा या गरज चंमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.

Madhya Pradesh bhopal Weather Alert monsoon Yellow alert issued possibility lightning falling | मौसम अलर्टः मध्य प्रदेश पर मेहरबान मानसून, येलो अलर्ट जारी, बिजली चमकने और गिरने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान शहडोल संभाग के जिलों में विशेष रूप से गिरा. (file photo)

Highlightsउज्जैन, भोपाल संभागों जिलों में कहीं-कहीं गरज चंमक के साथ बिजली चमकने एवं गिरने की संभावना है.रीवा, होशंगाबद एवं भोपाल संभाग के जिलों में साामन्य से कम व शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहा. प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में दर्ज किया गया.

भोपालः मध्य प्रदेश में अच्छी बरसात जारी है. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए कई स्थानों पर बिजली चमकने और गिरने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के होशंगबाद, जबलपुर, रीवा एवं शहडोल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर भोपाल संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा सागर, चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई. राज्य के शेष संभागों के जिलों में मुख्यत: शुष्क रहा.

बीते 24 घंटों में माडा में 8, सोहागपुर में 6, नरसिंहपुर में 5, कोतमा, गौहरगंज, पचमढ़ी, भोपाल शहर में 4, करंजिया, सिरमौर, पाटी, बरेली, बुधनी, होशंगाबाद में 3 सेमी वर्षा दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान शहडोल संभाग के जिलों में विशेष रूप से गिरा व भोपाल संभाग के जिलों मेें काफी बढ़ा व शेष संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ.

शहडोल संभाग के जिलों में तापमान विशेष रूप से कम रहा तथा रीवा, होशंगाबद एवं भोपाल संभाग के जिलों में साामन्य से कम व शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहा. प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों में शहडोल एवं रीवा संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर जबलपुर, होशंगाबाद, सागर, उज्जैन एवं भोपाल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर इंदौर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा या गरज चंमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों में शहडोल, रीवा संभागों के जिलों में मण्डला, बालाघाट जिलों में कहीं कहीं शहडोल, रीवा, होशंगाबाद, उज्जैन, भोपाल संभागों जिलों में कहीं-कहीं गरज चंमक के साथ बिजली चमकने एवं गिरने की संभावना है.

Web Title: Madhya Pradesh bhopal Weather Alert monsoon Yellow alert issued possibility lightning falling

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे