नहीं रहा लखनऊ चिड़ियाघर का शेर 'प्रिंस', छह महीने पहले शेरनी ने तोड़ा था दम

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 31, 2017 03:40 PM2017-12-31T15:40:55+5:302017-12-31T16:43:47+5:30

21 साल के बब्बर शेर 'प्रिंस' को 2003 में चंड़ीगढ़ चिड़ियाघर से लाया गया था।

Lucknow Zoo 'Prince' died | नहीं रहा लखनऊ चिड़ियाघर का शेर 'प्रिंस', छह महीने पहले शेरनी ने तोड़ा था दम

नहीं रहा लखनऊ चिड़ियाघर का शेर 'प्रिंस', छह महीने पहले शेरनी ने तोड़ा था दम

साल 2017 जाते-जाते राजधानी लखनऊ प्राणि उद्यान में रहने वाला 21 साल के बूढ़े हो चुके शेर 'प्रिंस' ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। बताया जा रहा है कि प्रिंस काफी बुढ़ा हो चुका था जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई । हालांकि प्राणी उद्यान के पशु डॉक्टर के मुताबिक उसे बचाने का प्रयास किया गया था लेकिन उसने दम तोड़ दिया। 

इससे पहले इस चिड़ियाघर में व्हाइट टाइगर आर्यन की मौत को अभी एक महीन भी नहीं हुआ था कि बब्बर शेर प्रिंस ने दम तोड़ दिया। खबरों के मुताबिक उस प्रिंस को कई दिनों से मुलायम गोश्त दिया जा रहा था लेकिन अपनी कमजोरी और बुढ़ापे की वजह से वह कुछ नहीं खा पा रहा था। जिसकी वजह से वह टहल भी नहीं पा रहा। मरने के बाद प्रिंस का अंतिम संस्कार फूल माला चढ़ाकर किया गया। 


प्रिंस को 2003 में चंड़ीगढ़ चिड़ियाघर से लाया गया था। तब उसकी उम्र सात वर्ष की थी। प्रिंस के साथ सुभांगी जो एक शेरनी थी, दोनों को एक साथ लखनऊ चिड़ियाघर लाया गया था। सुभांगी की मौत इसी साल जुलाई महीने मे हो गई थी। सुभांगी भी अपनी बुढ़ापे की वजह से मरी थी। खबर के मुताबिक प्रिंस की मृत्यु का कारण कार्डियो रिस्पेक्टरी फेलियर पाया गया। 

Web Title: Lucknow Zoo 'Prince' died

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे