lokmat parliamentary awards 2019 dmk mp Tiruchi Siva awarded best parliamentarian of the year | Lokmat Parliamentary Awards 2019: डीएमके सांसद तिरुचि शिवा को मिला बेस्ट पार्लियामेंटेरियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड
फाइल फोटो

Highlightsइस समारोह में लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों को राज्यसभा और लोकसभा में अपना अनुकरणीय योगदान देने के लिए सम्मानित किया जाता है। लोकमत पार्लियामेंट्री अवार्ड में चार लोकसभा और चार राज्यसभा के सदस्यों को सम्मानित किया जाता है।

लोकमत पार्लियामेंट्री अवार्ड्स-2019 में डीएमके सांसद तिरुचि शिवा को बेस्ट पार्लियामेंटेरियन ऑफ द ईयर (राज्यसभा) दिया गया। यह लोकमत संसदीय पुरस्कार का तीसरा समारोह है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू हैं। विशिष्ट अतिथिगण गजेंद्र सिंह शेखावत (केंद्रीय जल शक्ति मंत्री), कांग्रेस नेता और लोकसभा सदस्य अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा सांसद और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, सुभाष सी. कश्यप (पूर्व महासचिव, लोकसभा) हैं। इस कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर, एआईएमआईएम चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी और रेल मंत्री पीयूष गोयल स्पीकर हैं।

तिरुचि शिवा का जन्म 15 मई 1954 में तिरुचिरापल्ली में हुआ। तिरुचि द्रविण मुनेत्र कड़गम से 2014 से राज्यसभा सांसद हैं साथ ही स्पीकर और लेखक भी हैं। 1978 में तिरुचि डीएमके के डिस्ट्रिक स्टूडेंट विंग के ऑर्गनाइजर भी रहे हैं। इसके बाद 1982 और 1992 में डीएमके के यूथ विंग के डिप्टी सेक्रेटरी भी रहे। इसके बाद साल 1992 और 2007 के बीच सेक्रेटरी भी रहे।

लोकमत मीडिया कंपनी/ ग्रुप हर साल एक पार्लियामेंट्री अवार्ड समारोह का आयोजन करवाता है। जिसका आयोजन पिछले कई सालों से किया जा रहा है। इस समारोह में लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों को राज्यसभा और लोकसभा में अपना अनुकरणीय योगदान देने के लिए सम्मानित किया जाता है।

ये समारोह लोकसभा और राज्यसभा के श्रेष्ठ मेंबर्स को सम्मानित करने की एक पहल है जो उनके इस बेहतरीन योगदान के लिए एक सराहना का प्रयास है। लोकमत पार्लियामेंट्री अवार्ड में चार लोकसभा और चार राज्यसभा के सदस्यों को सम्मानित किया जाता है।

Web Title: lokmat parliamentary awards 2019 dmk mp Tiruchi Siva awarded best parliamentarian of the year
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे