Lok Sabha Elections: बीजेपी के साथ जाएंगे, 2 दिन में फैसला लेंगे नीतीश कुमार

By धीरज मिश्रा | Published: January 26, 2024 12:17 PM2024-01-26T12:17:19+5:302024-01-26T12:19:47+5:30

Lok Sabha Elections: बिहार में जल्द ही नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव का गठबंधन टूट सकता है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर आरजेडी का दामन छोड़ बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।

Lok Sabha Elections bihar cm go with BJP | Lok Sabha Elections: बीजेपी के साथ जाएंगे, 2 दिन में फैसला लेंगे नीतीश कुमार

फाइल फोटो

Highlightsबिहार में जल्द ही नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव का गठबंधन टूट सकता हैनीतीश एक बार फिर बिहार में नई सरकार बनाने के लिए बीजेपी के पक्ष में जा सकते हैंबीजेपी के साथ जाने के लिए 2 दिन में फैसला लेंगे नीतीश कुमार

Lok Sabha Elections: बिहार में जल्द ही नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव का गठबंधन टूट सकता है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर आरजेडी का दामन छोड़ बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। मीडिया रिपोर्टस में कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार बीजेपी के साथ जाने के लिए फैसला लेंगे। यह फैसला एक से दो दिन में लिया जाएगा।

इंडिया टूडे की खबर के अनुसार नीतीश एक बार फिर बिहार में नई सरकार बनाने के लिए बीजेपी के पक्ष में जा सकते हैं। कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार आरजेडी और इंडिया ब्लॉक सदस्य कांग्रेस दोनों से नाराज हैं। वह लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के द्वारा किए गए ट्वीट से भी आहत हैं, जिसमें उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री पर तंज कसा था। 

भारत जोड़ो न्याय यात्रा से किसे लाभ

इंडिया टूडे की खबर के अनुसार, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का मानना है कि लोकसभा चुनाव करीब आने के साथ कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पूरी तरह से सबसे पुरानी पार्टी के लाभ के लिए निकाली गई है, न कि भारत गठबंधन के लिए। नीतीश कुमार पहले भारतीय ब्लॉक नेता नहीं हैं जिन्होंने सीट बंटवारे की विफल वार्ता पर नाराजगी दिखाई है।

हाल ही में, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने घोषणा की कि उनकी पार्टी सीट बंटवारे से असंतुष्ट होकर राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। यही नहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी पंजाब की 13 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है।

बीजेपी में जाने के संकेत

नीतीश कुमार पहली बार नहीं कि वह आरजेडी का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। वह पहले भी ऐसा कर चुके हैं। इसलिए उनके दोबारा बीजेपी में जाने से किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए। नीतीश बीजेपी में जाएंगे इसके संकेत उन्होंने तब ही दिया था जब वह इंडिया गठबंधन के संयोजक बनने से इंकार कर चुके थे।

Web Title: Lok Sabha Elections bihar cm go with BJP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे