AAP नेता मनीष सिसोदिया ने राहुल-प्रियंका से की मांग, वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस दे तेज बहादुर यादव को समर्थन

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 29, 2019 05:22 PM2019-04-29T17:22:37+5:302019-04-29T18:01:37+5:30

वाराणसी लोकसभा सीट के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने 26 अप्रैल को नामांकन किया। सपा-बसपा-रालोद प्रत्याशी तेज बहादुर यादव ने 27 अप्रैल को वाराणसी सीट से नामांकन किया। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने 29 अप्रैल को नामांकन किया।

lok sabha elections aap manish sisodia demanded rahul priyanka to support tej bahadur yadav against pm modi in varanasi | AAP नेता मनीष सिसोदिया ने राहुल-प्रियंका से की मांग, वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस दे तेज बहादुर यादव को समर्थन

AAP नेता मनीष सिसोदिया ने राहुल-प्रियंका से की मांग, वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस दे तेज बहादुर यादव को समर्थन

Highlightsपीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से कांग्रेस ने अजय राय और सपा ने तेज बहादुर यादव को टिकट दिया है।पिछले आम चुनाव में नरेंद्र मोदी ने अरविंद केजरीवाल को साढ़े तीन लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से हराया था।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया ने सोमवार को बीएसएफ के पूर्व जवान और वाराणसी लोकसभा सीट से सपा-बसपा-रालोद के संयुक्त उम्मीदवार तेज बहादुर यादव को समर्थन देने की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से माँग की। 

सिसोदिया ने कांग्रेस, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए लिखा, "कांग्रेस को भी बनारस से अपना उम्मीदवार वापस ले लेना चाहिए..."

सपा ने सोमवार को तेज बहादुर यादव को वाराणसी से बीजेपी उम्मीदवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रत्याशी के तौर पर उतारने की घोषणा की। इससे पहले सपा ने पूर्व सांसद श्यामलाल यादव की बहू शालिनी यादव को बनारस से लोकसभा चुनाव का टिकट देने की घोषणा की थी। 

मनीष सिसोदिया के ट्वीट से कुछ समय पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके महागठबंधन द्वारा तेज बहादुर यादव को उम्मीदवार बनाए जाने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को बधाई दी। 

केजरीवाल ने ट्वीट किया, "PM को चुनौती देने के लिए तेज़ बहादुर को सलाम...एक तरफ़ माँ भारती के लिए जान दाँव पर लगाने और जवानों के हक़ की लड़ाई में अपनी नौकरी गँवाने वाला शख़्स...दूसरी ओर जवानों की आवाज़ उठाने वाले की नौकरी छीनने और जवानों की लाशों पर वोट माँगने वाला शख़्स"

कांग्रेस पहले ही पूर्व विधायक अजय राय को वाराणसी लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। अजय राय साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भी वाराणसी से कांग्रेस प्रत्याशी थे और करीब 75 हजार वोट पाकर वो तीसरे स्थान पर रहे थे।

पिछले आम चुनाव में वाराणसी लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने नरेंद्र मोदी के खिलाप चुनाव लड़ा था। केजरीवाल दूसरे स्थान पर रहे थे, उन्हें मोदी के हाथों साढ़े तीन लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। 

पीएम मोदी ने 26 अप्रैल को वाराणसी से भरा पर्चा

पीएम नरेंद्र मोदी ने 25 अप्रैल को वाराणसी शहर में एक मेगा रोडशो किया और 26 अप्रैल को चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। 

पीएम मोदी की चुनावी रैली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इत्यादि मौजूद थे।

पीएम मोदी के नामांकन में एनडीए के घटक दलों के प्रमुख नेता भी वाराणसी में मौजूद थे। पीएम मोदी के नामांकन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा नेता रामविलास पासवान इत्यादी मौजूद रहे।

Web Title: lok sabha elections aap manish sisodia demanded rahul priyanka to support tej bahadur yadav against pm modi in varanasi