Lok Sabha Elections 2024: "क्या ममता बनर्जी को नया संविधान लिखने दें?", सुकांत मजूमदार ने तृणमूल द्वारा चुनाव आयोग पर लगाये जा रहे आरोपों पर कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 19, 2024 01:42 PM2024-03-19T13:42:33+5:302024-03-19T13:47:04+5:30

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने चुनाव आयोग द्वारा डीजीपी राजीव कुमार को हटाये जाने पर कहा कि एकदम स्पष्ट है कि चुनाव आयोग एक स्वतंत्र निकाय है और वो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हिसाब से काम नहीं कर सकता है।

Lok Sabha Elections 2024: "Should Mamata Banerjee write the new Constitution", Sukanta Majumdar said on Trinamool's allegations against the Election Commission | Lok Sabha Elections 2024: "क्या ममता बनर्जी को नया संविधान लिखने दें?", सुकांत मजूमदार ने तृणमूल द्वारा चुनाव आयोग पर लगाये जा रहे आरोपों पर कहा

फाइल फोटो

Highlightsचुनाव आयोग स्वतंत्र निकाय है और वो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हिसाब से काम नहीं कर सकता हैबंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने आयोग द्वारा राजीव कुमार को डीजीपी के पद से हटाने पर कहा भाजपा नेता मजूमदार ने कहा कि आखिर क्या चाहते हैं ममता बनर्जी को नया संविधान लिखने दें?

बागडोगरा: पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने चुनाव आयोग की ईमानदारी पर सवाल उठाने वाले सूबे के सत्ताधारी तृणमूल नेताओं पर पलटवार करते हुए मंगलवार को कहा कि यह एकदम स्पष्ट है कि चुनाव आयोग एक स्वतंत्र निकाय है और वो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हिसाब से काम नहीं कर सकता है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में चुनाव कराने की मांग करने वाले तृणमूल नेता डेरेक ओ'ब्रायन पर निशाना साधते हुए सुकांत मजूमदार ने बेहद तल्ख अंदाज में कहा, "डेरेक ओ'ब्रायन, उनकी पार्टी और ममता बनर्जी एक नया संविधान बनाना चाहती हैं तो क्या करें, ममता बनर्जी को एक नया संविधान लिखने दें।“

भाजपा नेता ने कहा, "देश में चुनाव कराने की जिम्मेदारी ममता बनर्जी को नहीं चुनाव आयोग को दी गई है। बंगाल की सराकारी मशीनरी भी चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशन में काम करेगा न की जो ममता बनर्जी कहेंगी, वो करेगी।"

दरअसल तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रायन ने सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में लोकसभा चुनाव की मांग करते हुए आरोप लगाया था कि बीजेपी की चालें चुनाव आयोग को नष्ट कर रही हैं।

उन्होंने कहा, "भाजपा की गंदी चालें चुनाव आयोग जैसी संस्थाओं को नष्ट कर रही हैं। क्या भाजपा लोगों का सामना करने से इतनी घबरा गई है कि वह विपक्ष को निशाना बनाने के लिए चुनाव आयोग को पार्टी कार्यालय में बदल रही है? हम सुप्रीम कोर्ट से चाहते हैं कि निर्वाचित राज्य सरकारों के अधिकारियों का स्थानांतरण स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए के लिए उनकी निगरानी में हो।"

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने भी चुनाव आयोग द्वारा बंगाल के डीजीपी राजीव कुमार को बदलने के फैसले के बाद केंद्र सरकार की बेहद कड़ी आलोचना की थी।

उन्होंने कहा, "हमने देखा है कि भाजपा चुनाव आयोग समेत विभिन्न केंद्रीय संगठनों को हथियाने की पूरी कोशिश कर रही है। भाजपा ने केंद्रीय एजेंसियों और विभिन्न संगठनों का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है। इस मामले में भी लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद हमने आज जो देखा है, वो भाजपा को प्रतिबिंब करता है। भाजपा चुनाव आयोग सहित इस प्रकार के संगठनों के कामकाज पर पकड़ बनाने और निगरानी करने की पूरी कोशिश कर रही है।"

मालूम हो कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग द्वारा पश्चिम बंगाल के डीजीपी राजीव कुमार के स्थान पर आईपीएस अधिकारी विवेक सहाय को नियुक्त करने के बाद तृणमूल कांग्रेस मोदी सरकार पर हमलावर है। हालांकि, दूसरी ओर भाजपा ने भी तृणमूल शासन पर आरोप लगाया कि राज्य में संदेशखाली हिंसा के बाद डीजीपी तृणमूल  कैडर की तरह काम कर रहे थे, इसलिए आयोग द्वारा उन्हें हटाया गया है।

भाजपा के राज्य प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कहा, "डीजीपी राजीव कुमार को हटाया जाना चाहिए था, ये वही राजीव कुमार हैं जिनके खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की थी और उन्हें गिरफ्तार करने गई थी, वो उस वक्त सीपी थे और गायब हो गए थे। उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ ममता बनर्जी ने क डीजीपी से ज्यादा तृणमूल कैडर की तरह विरोध किया था। पश्चिम बंगाल में बहुत सारे राजीव कुमार हैं, जिन्हें ममता बनर्जी ने पेरोल पर रखा है।''

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Should Mamata Banerjee write the new Constitution", Sukanta Majumdar said on Trinamool's allegations against the Election Commission

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे