प्रज्ञा ने भोपाल लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए अपना संकल्प-पत्र किया जारी

By भाषा | Published: May 8, 2019 05:01 PM2019-05-08T17:01:16+5:302019-05-08T17:01:16+5:30

प्रज्ञा वर्ष 2008 में हुए मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी हैं और फिलहाल जमानत पर हैं। मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से उनका मुख्य मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह से है।

lok sabha elections 2019: sadhvi Pragya has issued his Sanalkpatra for development of Bhopal Lok Sabha constituency | प्रज्ञा ने भोपाल लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए अपना संकल्प-पत्र किया जारी

प्रज्ञा ने इसमें किसान कल्याण का लक्ष्य सुनिश्चित करने के साथ-साथ देशभर में वेयरहाउस नेटवर्क के तहत भोपाल को वेयरहाउसिंग और लॉजिस्टिक हब बनाने का वादा किया है।

कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं भोपाल लोकसभा सीट के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की तर्ज पर इस सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भी इस संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए बुधवार को अपना संकल्प-पत्र जारी किया। इस संकल्प-पत्र में उन्होंने युवाओं में उद्यमशीलता की भावना को बढ़ावा देने के लिए उद्यमियों को 50 लाख रूपये तक का ऋण बिना किसी सिक्योरिटी के देने एवं वर्ष 2014 तक देश में 50,000 नये स्टार्टअप स्थापित करने में भोपाल को प्रोत्साहन के लिए संगठित प्रयास का वादा किया है।

इसके अलावा, प्रज्ञा ने इसमें किसान कल्याण का लक्ष्य सुनिश्चित करने के साथ-साथ देशभर में वेयरहाउस नेटवर्क के तहत भोपाल को वेयरहाउसिंग और लॉजिस्टिक हब बनाने का वादा किया है। इसमें राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड और खुदरा कारोबार की वृद्धि के लिए राष्ट्रीय खुदरा व्यापार नीति का लाभ भोपाल में सुनिश्चित करने की बात शामिल है।

यहां अपना संकल्प-पत्र जारी करने के बाद प्रज्ञा ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘यह संकल्प-पत्र केवल अंश मात्र है, इसमें और भी चीजें जुड़ती रहेंगी।’’ प्रज्ञा वर्ष 2008 में हुए मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी हैं और फिलहाल जमानत पर हैं। मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से उनका मुख्य मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह से है।

जेल में रहने के दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की प्रताड़ना के कारण चुनाव प्रचार के लिए गलियों में नहीं जा पा रही हूं। अब आज से बाइक पर बैठकर प्रचार करूंगी। इसके बाद, वह बाइक पर पीछे की सीट पर बैठकर भोपाल की गलियों में चुनाव प्रचार करने निकल गई। 

Web Title: lok sabha elections 2019: sadhvi Pragya has issued his Sanalkpatra for development of Bhopal Lok Sabha constituency



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Madhya Pradesh Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/madhya-pradesh. Know more about Bhopal Constituency of Loksabha Election 2019, Candidates list, Previous Winners, Live Updates, Election Results, Live Counting, polling booths on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/madhya-pradesh/bhopal/