लोकसभा चुनाव 2019: पत्नी के प्रचार के लिए सपा के रथ पर सवार हुए कांग्रेस के 'शॉटगन'

By आदित्य द्विवेदी | Published: April 18, 2019 03:17 PM2019-04-18T15:17:11+5:302019-04-18T15:20:16+5:30

कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से चुनाव लड़ने वाले शत्रुघ्न सिन्हा गुरुवार को समाजवादी पार्टी के रथ पर सवार हुए। वो पत्नी पूनम सिन्हा के लिए प्रचार कर रहे थे।

Lok Sabha Elections 2019: Congress's 'Shotgun', riding on SP's chariot for campaigning for wife | लोकसभा चुनाव 2019: पत्नी के प्रचार के लिए सपा के रथ पर सवार हुए कांग्रेस के 'शॉटगन'

लोकसभा चुनाव 2019: पत्नी के प्रचार के लिए सपा के रथ पर सवार हुए कांग्रेस के 'शॉटगन'

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की संसदीय सीट के लिए पूनम सिन्हा ने नामांकन कर दिया है। वो समाजवादी पार्टी के टिकट पर राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। नामांकन के बाद पूनम सिन्हा ने रोड शो किया। इस रोड शो में डिंपल यादव समेत कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से चुनाव लड़ने वाले शत्रुघ्न सिन्हा भी शामिल हुए। गौरतलब है कि पत्नी पूनम सिन्हा के प्रचार के लिए शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी पार्टी से अनुमति ली है। लखनऊ संसदीय सीट पर 6 मई को मतदान होते हैं।

रोड शो का समापन करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने अखिलेश यादव को भविष्य का नेता बताया। उन्होंने कहा कि लखनऊ की जनता उन्हें आशीर्वाद दे। वो चुनाव के बाद भी पूरे परिवार के साथ लखनऊ की जनता के बीच रहेंगे।


समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने आज गुरुवार को आजमगढ़ संसदीय सीट से अपना पर्चा भरा। अखिलेश के पहुंचने के पहले ही हजारों सपा कार्यकर्ता वहां पहुंच गए और उनमें भारी जोश दिखा। नामांकन पत्र भरने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि पहले और दूसरे चरण में गठबंधन के पक्ष में वोटों की बारिश हो रही है। सातवां चरण आते-आते कितने वोटों की बारिश होगी यह अंदाजा लगाना मुश्किल है।


उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा को केवल पांच नहीं बल्कि सात सालों का हिसाब देना होगा। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ समाजवादियों की धरती रही है। यहां का विकास सपा और बसपा ने ही किया है। जनता काम और तरक्की पर उनको वोट देगी। उन्होंने कहा कि मतदान काफी अच्छा चल रहा है उम्मीद है कि पहले चरण से भी अधिक मतदान होगा और आजमगढ़ की जनता समाजवादियों को अच्छे मतों से जिताएगी ।

English summary :
Poonam Sinha has nominated for the parliamentary seat of Uttar Pradesh's capital Lucknow. She is contesting against Rajnath Singh from Samajwadi Party ticket. Poonam Sinha did a road show after the nomination.


Web Title: Lok Sabha Elections 2019: Congress's 'Shotgun', riding on SP's chariot for campaigning for wife



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Uttar Pradesh Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/uttar-pradesh. Know more about Lucknow Constituency of Loksabha Election 2019, Candidates list, Previous Winners, Live Updates, Election Results, Live Counting, polling booths on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/uttar-pradesh/lucknow/