Lok Sabha Elections 2019: Campaign ends in eight seats of phase 2 polls in UP, 18 april will vote | लोकसभा चुनाव 2019: यूपी में दूसरे चरण की 8 सीटों पर चुनाव प्रचार समाप्त, 18 अप्रैल को होगा मतदान
लोकसभा चुनाव 2019: यूपी में दूसरे चरण की 8 सीटों पर चुनाव प्रचार समाप्त, 18 अप्रैल को होगा मतदान

Highlightsयूपी में दूसरे चरण के चुनाव में 85 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैदूसरे चरण में 8751 मतदान केंद्रों में 16 हजार 162 बूथ बनाये गये है

उप्र में लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण का प्रचार आज शाम समाप्त हो गया । प्रचार के आखिरी दिन जहां बसपा प्रमुख मायावती और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव आयोग के प्रतिबंध लगाये जाने के बाद प्रचार से दूर दिखें वहीं आज मायावती की गैर मौजूदगी में उनके भतीजे आकाश आनंद ने पहली बार आगरा में मंच से भाषण देकर अपने राजनीतिक कैरियर का आगाज किया ।

चुनाव आयोग ने कल आदित्यनाथ और मायावती को उनकी सांप्रदायिक टिप्पणियों के कारण कुछ समय के लिये किसी भी तरह के चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगा दिया था । योगी पर जहां 72 घंटे का प्रतिबंध है तो वहीं मायावती पर 48 घंटे का प्रतिबंध लगाया गया है । मंगलवार को आदित्यनाथ को नगीना और फतेहपुर सीकरी में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करना था वहीं बसपा प्रमुख को आगरा में सपा बसपा और रालोद की संयुक्त रैली को संबोधित करना था ।

मायावती की गैरमौजूदगी में मंगलवार को उनके भतीजे आकाश आनंद ने अपने राजनीतिक कैरियर का आगाज किया और पहली बार आगरा में मंच से भाषण देकर गठबंधन प्रत्याशियों को जिताने की अपील की । प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों नगीना सु, अमरोहा, बुलंदशहर सु, अलीगढ., हाथरस सु, मथुरा, आगरा सु और फतेहपुर में 18 अप्रैल को द्वितीय चरण में मतदान होगा । उप्र में लोकसभा के द्वितीय चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में मथुरा से अभिनेत्री और भाजपा नेता हेमामालिनी, फतेहपुर सीकरी से उप्र कांग्रेस प्रमुख राजबब्बर, आगरा से उप्र सरकार के कैबिनेट मंत्री भाजपा के एसपी बघेल, अमरोहा से बसपा उम्मीदवार दानिश अली प्रमुख है ।

उप्र में दूसरे चरण के चुनाव में 85 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे है, इसमें नगीना में सात, अमरोहा में 10, बुलंदशहर में नौ, अलीगढ. में 14, हाथरस में आठ, मथुरा में 13, आगरा में नौ और फतेहपुर सीकरी में 15 प्रत्याशी शामिल हैं । चुनाव आयोग के अनुसार दूसरे चरण में एक करोड. चालीस लाख से अधिक मतदाता अपने सांसद को चुनेंगे । इनमें करीब 75 लाख 83 हजार पुरूष मतदाता तथा करीब 64 लाख 92 हजार महिला मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे । दूसरे चरण में 8751 मतदान केंद्रों में 16 हजार 162 बूथ बनाये गये है । 


Web Title: Lok Sabha Elections 2019: Campaign ends in eight seats of phase 2 polls in UP, 18 april will vote

Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Uttar Pradesh Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/uttar-pradesh.