NDA में शामिल हर पार्टी का एक सांसद बनेगा मंत्री, शिवसेना के संजय राउत ने दिए संकेत 

By रामदीप मिश्रा | Published: May 30, 2019 10:37 AM2019-05-30T10:37:59+5:302019-05-30T10:37:59+5:30

शिवसेना ने मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में अपनी भागीदारी को लेकर तस्वीर साफ कर दी है। शिवसेना से मंत्रिमंडल में एक सांसद को शामिल किया जाएगा। वहीं, एनडीए के घटक दलों में से एक-एक सांसद को मंत्रिमंडल में शामिल करने की बाद कही जा रही है। 

lok sabha election: It is decided that there will be one minister from each ally says Shiv Sena leader Sanjay Raut | NDA में शामिल हर पार्टी का एक सांसद बनेगा मंत्री, शिवसेना के संजय राउत ने दिए संकेत 

File Photo

नरेंद्र मोदी आज दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। इस बीच सभी की निगाहें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) पर हैं क्योंकि पार्टी मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में किन चेहरों को जगह देने जा रही है इस पर तस्वीर साफ नहीं हो पाई है। 

इधर, शिवसेना ने मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में अपनी भागीदारी को लेकर तस्वीर साफ कर दी है। शिवसेना से मंत्रिमंडल में एक सांसद को शामिल किया जाएगा। वहीं, एनडीए के घटक दलों में से एक-एक सांसद को मंत्रिमंडल में शामिल करने की बाद कही जा रही है। 

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत का कहना है कि पार्टी से एक सांसद मंत्री पद की शपथ लेने जा रहा है। उद्धव ठाकरे ने अरविंद सावंत का नाम दिया है। वह मंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। साथ ही साथ यह भी तय है कि गठबंधन में शामिल हर पार्टी के एक सदस्य को मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी।

इधर, कहा जा रहा है कि बीजेपी के नेता और वरिष्ठतम लोकसभा सदस्य संतोष गंगवार को 17वीं लोकसभा के लिए प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया जा सकता है। हालांकि उनके साथ सुल्तानपुर से पार्टी की सांसद मेनका गांधी का भी नाम आगे चल रहा है, लेकिन कहा जा रहा है कि उन्हें मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। ऐसे में संतोष गंगवार को प्रोटेम स्पीकर बनाया जा सकता है। संतोष गंगवार और मेनका गांधी दोनों ही आठ बार चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं।

पीएम मोदी आज शाम लेंगे शपथ

आपको बता दें, नरेंद्र मोदी ने आज (गुरुवार) शाम को प्रधानमंत्री पद की दूसरी बार शपथग्रहण करेंगे। उनके साथ कई मंत्री भी शपथ लेंगे। यह शपथग्रहण समारोह शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में है। समारोह में देश-विदेश से 6000 से ज्यादा मेहमान हिस्सा लेने वाले हैं। समारोह में BIMSTEC देशों के प्रमुख शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में बीजेपी शासित राज्यों के सीएम के साथ-साथ दूसरे राज्यों के भी मुख्यमंत्री शामिल हो सकते हैं। वहीं, पीएम मोदी ने आज सुबह महात्मा गांधी समेत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। 

Web Title: lok sabha election: It is decided that there will be one minister from each ally says Shiv Sena leader Sanjay Raut

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे